Move to Jagran APP

2024 Honda Talent Cup में NSF250R ने पलक झपकते ही पकड़ी 0 से 100 KMPH की रफ्तार

Honda NSF250R को 49bhp की शक्ति देने वाला 250cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है। ऑल-एल्युमिनियम फ्रेम और कंपोजिट बॉडीवर्क वाली इन रेसिंग बाइक का कर्ब वेट सिर्फ 84 किलोग्राम है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा से अधिक है। इसमें स्लिक टायर और स्टीयरिंग डैम्पर हैं जो हाई स्पीड में भी स्टेबिलिटी प्रदान करते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 06 Aug 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
2024 IDEMITSU Honda Talent Cup NSF250R का तीसरा राउंड पूरा हो गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। 2024 Idemitsu Honda Talent Cup NSF250R का Round 3 बेहद रोमांचक रहा। 3 और 4 अगस्त को मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित की गई इस रेस ने इंडियन यूथ ने जलवा बिखेरा। तीसरे राउंड की पहली रेस में मोहसिन परम्बन पहले स्थान पर रहे। वहीं, दूसरी रेस में सिद्धेश पहले पायदान पर रहे।

जैसा कि नाम से पता चलता है, इस रेस में Honda की NSF250R बाइक का इस्तेमाल किया गया था। जापानी टू-व्हीलर निर्माता ने अपनी इस टू-व्हीलर को खासतौर पर रेसिंग के लिए बनाया है और ये बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें- देश की पहली कूप SUV Tata Curvv कल होगी लॉन्‍च, मिलेंगे पैनोरमिक सनरूफ, ADAS जैसे फीचर्स

राउंड 3 की रिपोर्ट

2024 होंडा टैलेंट कप के राउंड 3 में मोहसिन ने प्रतिद्वंद्वियों सिद्धेश सावंत और प्रकाश कामत के साथ कड़ी टक्कर के बाद 6-लैप की रेस में बढ़त हासिल की, जो क्रमशः P2 और P3 पर रहे।

रेस 2 में भी मोहसिन ने अपना दबदबा बनाए रखा और अब आठ लैप की रेस में तीसरे लैप तक आगे रहे। फिर सिद्धेश, प्रकाश और बेंगलुरु के राइडर सेवियन साबू ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। तीसरे राउंड के बाद मोहसिन अंक तालिका में शीर्ष पर थे, उनके बाद सिद्धेश और प्रकाश ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

Honda NSF250R की खासियत

Honda NSF250R को 49bhp की शक्ति देने वाला 250cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है। ऑल-एल्युमिनियम फ्रेम और कंपोजिट बॉडीवर्क वाली इन रेसिंग बाइक का कर्ब वेट सिर्फ 84 किलोग्राम है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा से अधिक है। इसमें स्लिक टायर और स्टीयरिंग डैम्पर हैं, जो हाई स्पीड में भी स्टेबिलिटी प्रदान करते हैं।

Honda Talent Cup कब शुरू हुआ?

Honda Talent Cup की शुरुआत 2019 में हुई थी। इसने कई युवा रेसर को पहचान दिलाई है। इस चैंपियनशिप में मोटो-3 स्पेक Honda NSF250R मोटरसाइकिलों का इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv को चुनौती देने आएगी Citroen Basalt, सात अगस्‍त को सकती है कीमतों की घोषणा