Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 KTM 390 Adventure लॉन्च से पहले फिर की गई स्पॉट, इन बदलावों के साथ देगी दस्तक

KTM 390 एडवेंचर को एक बार फिर भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 2025 390 एडवेंचर की वैश्विक शुरुआत नवंबर में EICMA 2024 में होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसे साल के अंत में या फिर अगले साल के शुरुआत में पेश किया जाएगा। इसमें कई नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 10 Feb 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
2025 KTM 390 Adventure को परीक्षण के दौरान देखा गया है। (फोटो - X/@Vakeel_VT)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी KTM इन दिनों मार्केट में पहले से मौजूद एक बाइक पर काम कर रही है। आगामी बाइक को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। यह बाइक KTM 390 Adventure है जिसको लॉन्च से पहले कई बार परीक्षण के दौरान देखा गया है। नई पीढ़ी की केटीएम 390 एडवेंचर को हाल ही में भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में देखे जाने से महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। 

परीक्षण के दौरान दिखी KTM 390 Adventure

KTM 390 एडवेंचर को एक बार फिर भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 2025 390 एडवेंचर की वैश्विक शुरुआत नवंबर में EICMA 2024 में होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसे साल के अंत में या फिर अगले साल के शुरुआत में पेश किया जाएगा।

इंजन और परफॉर्मेंस

उम्मीद है कि नई KTM 390 एडवेंचर नए 399 cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगी जो 390 Duke में भी मिलता है। यह इंजन 44 बीएचपी की शक्ति और 39 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच और बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ जोड़ा जाएगा।

डिजाइन

जो टेस्ट म्यूल सामने आए हैं उनसे संकेत मिलता है कि एडवेंचर मोटरसाइकिल के फ्रंट फेसिया को पूरी तरह से नया डिजाइन मिलेगा। जिसमें लो बीम के लिए वर्टिकल स्टैक्ड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और हाई बीम के लिए नीचे एक एलईडी लैंप लगाया गया है। इसके अतिरिक्त मोटरसाइकिल में एक लंबी, सीधी विंडस्क्रीन है जिसके शीर्ष पर हवा के प्रवाह को सवार की ओर निर्देशित करने के लिए एक वेंट है।

संभावित कीमत

आगामी बाइक कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन मार्केट में पहले से मौजूद 390 Adventure 3.6 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत में उपलब्ध है। वहीं, परिवर्तित बाइक को बढ़ी हुई कीमत के साथ पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 2024 Renault Duster की सामने आई ऑफिशियल तस्वीरें, साल के अंत तक देगी भारत में दस्तक