Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Motorcycle Launch In India: भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये 3 धांसू मोटरसाइकिल, इनके लुक और डिजाइन पर दे बैठेंगे दिल

Royal Enfield Bajaj Yamaha और Aprilia जैसे ब्रांड भारत में जल्द ही नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने का इंतजार कर रहे हैं। Royal Enfield Himalayan 450 और Aprilia RS 457 जैसी धांसू बाइक्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार हो रहा है। आज हम आपको 3 ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत जल्द इंडिया की रोड पर धूम मचाने वाली हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Wed, 15 Nov 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Himalayan 450 और Aprilia RS 457 जैसी धांसू बाइक्स का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में पॉवरफुल बाइक कि डिमांड काफी ज्यादा है। इन्हीं डिमांड को देखते हुए टू-व्हीलर कंपनियां 300 से ज्यादा सीसी कि बाइक मार्केट में उतार रही हैं। हल ही में हार्ले डेविडसन और रॉयल एनफील्ड की बाइक ने ग्राहकों का दिल जीता है।

Royal Enfield Himalayan 450 और Aprilia RS 457 जैसी धांसू बाइक्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार हो रहा है। आज हम आपको 3 ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत जल्द इंडिया की रोड पर धूम मचाने वाली हैं।

1. Royal Enfield Himalayan 450

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 ने इटली में 2023 EICMA शो में अपनी ऑफिशियल शुरुआत की और भारत में इसकी कीमतों की घोषणा 24 नवंबर को की जाएगी। यह एडवेंचरर टूरर हिमालयन 411 की जगह लेता है और बिल्कुल नए 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर से लैस है। लिक्विड-कूल्ड डीओएचसी इंजन 40.02 पीएस अधिकतम पावर और 40 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें: Tata Safari और Harrier पर मिल रहा 1.4 लाख रुपये तक का जबरदस्त डिस्काउंट, ऐसे उठाएं छूट का लाभ

पावरट्रेन छह-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है। बाइक में आपको फुल एलईडी लाइटिंग, नेविगेशन के साथ एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम, स्लिप जैसे कई दमदार फीचर देखने को मिलेंगे।

2. Aprilia RS 457

अप्रिलिया इंडिया ने कुछ हफ्ते पहले आरएस 457 के लिए प्री-बुकिंग शुरू की थी और उम्मीद है कि इसकी कीमत केवल 1,000 रुपये के आसपास होगी। वहीं कीमत की बात करें तो ये 3.8 लाख (एक्स-शोरूम) पर बाजार में खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें: Tesla के मालिक Elon Musk ने Piyush Goel से X पर मांगी माफी, जानिए क्या है वजह

बता दें, इसका प्रोडक्शन स्थानीय स्तर पर महाराष्ट्र के बारामती प्लांट में किया जा रहा है। यह बिल्कुल नए 457 सीसी पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन के साथ आता है जो लगभग 47 पीएस की पॉवर देता है और इसे भारत से ग्लोबल बाजारों में भेजा जा रहा है।

3. Bajaj Pulsar NS 400

बजाज ऑटो हाल ही में लॉन्च की होड़ में है क्योंकि ट्रायम्फ 400 ने बाजार में अपनी जगह बना ली है। 2024 की दूसरी तिमाही में, चाकन स्थित निर्माता अब तक का सबसे पॉवरफुल पल्सर पेश करेगा क्योंकि एनएस सीरीज पर बेस्ड एक न्यूड स्ट्रीटफाइटर में इंतजार कर रहा है। इसमें डोमिनार 400 और पुराने 390 ड्यूक में पाए जाने वाले 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा और इसे D400 के नीचे सेट किया जाएगा।