Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adventure Bikes:ऑफ रोडिंग करने वालों के लिए मार्केट में मौजूद ये एडवेंचर बाइक्स, कीमत 1.38 लाख रुपये से शुरू

अगर आप भी अपने लिए एक नई एडवेंचर बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपके लिए एडवेंचर बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं। मार्केट में तेजी से एडवेंचर बाइक्स की मांग बढ़ रही है। इस लिस्ट में शामिल Honda CB200X Hero Xpulse 200 4V Yezdi Adventure Suzuki V-Strom SX Royal Enfield Himalayan है। इनकी शुरुआती कीमत 1.38 लाख रुपये से शुरू है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 20 Oct 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
तेजी से एडवेंचर बाइक्स की मांग बढ़ रही है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली।  भारतीय बाजार में टू-व्हीलर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। टू- व्हीलर की डिमांड सबसे अधिक युवाओं के बीच है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी लोगों के बीच एक से बढ़कर एक विकल्प भी पेश कर रही है। इस समय सबसे अधिक एडवेंचर बाइक्स की मांग बढ़ रही है। अगर आप भी बाइक से ही घूमने फिरने के शौकीन है और अपने लिए एक नई एडवेंचर बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत कितनी है और इसमें क्या कुछ खास है।

Honda CB200X

इस बाइक की कीमत मार्केट में 1.49 लाख रुपये है। ये ऑफ -रोडिंग के लिए काफी बेस्ट है। इसमें 184.4cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है। जो 17 bhp और 16.1 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

Hero Xpulse 200 4V

भारतीय बाजार में इस मोटरसाइकिल की कीमत 1.38 लाख रुपये है। ये सबसे किफायती एडवेंचर बाइक है। इसमें 199.6cc का  सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। जो 18.9 bhp और 17.35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Yezdi Adventure

इस मोटरसाइकिल की कीमत 2.13 लाख रुपये है। इसमें 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC इंजन मिलता है। जो 29.7 bhp और 29.9 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Suzuki V-Strom SX

हमारी लिस्ट में अगले नंबर पर Suzuki V-Strom SX है। इसे मार्केट में पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस बाइक की कीमत 2.12 लाख रुपये है। इसमें 249 सीसी का सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड इंजन भी मिलता है। जो 26.1 बीएचपी और 22.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसे 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड का युवाओं के बीच एक अलग ही क्रेज है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 2.16 लाख रुपये है। इसमें 411 सीसी का सिंगल सिलेंडर -एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है। जो 24 bhp और 32 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें-

Hero ने नई स्कूटर के लिए दायर किया पेटेंट, स्पोर्टी लुक से होगी लैस