Move to Jagran APP

Affordable Petrol Scooters: कम कीमत में दमदार माइलेज देने वाले शानदार स्कूटर्स, Hero से लेकर honda तक शामिल

Affordable Petrol Scooters अगर आप अपने लिए एक नया पेट्रोल स्कूटर खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आज हम इन स्कूटर की लिस्ट लेकर आए हैं चलिए देखते हैं इनमें क्या कुछ खास है।बाजार में हीरो मोटोकॉर्प सबसे अधिक माइलेज देने वाली स्कूटर में से एक है। ये एक किफायती दोपहिया वाहन है।इस स्कूटर को काफी अधिक पसंद किया जाता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 20 Aug 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
Affordable Petrol Scooters: कम कीमत में दमदार माइलेज देने वाले शानदार स्कूटर्स

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। Affordable Petrol Scooters:भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार उसको टच मौजूद है। आज के समय में पेट्रोल स्कूटर्स की डिमांड बढ़ते जा रही है और यह डेली यूज़ के लिए काफी सुविधाजनक भी माने जाते हैं। इन स्कूटर्स को पुरुष से लेकर महिलाएं भी आराम से चला सकती हैं। हालांकि इनकी कीमतों में एक साधारण मोटरसाइकिल भी आ जाएगी।अगर आप अपने लिए एक नया पेट्रोल स्कूटर खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं , तो आज हम इन स्कूटर की लिस्ट लेकर आए हैं चलिए देखते हैं इनमें क्या कुछ खास है।

Hero Destiny Prime

बाजार में हीरो मोटोकॉर्प सबसे अधिक माइलेज देने वाली स्कूटर में से एक है। ये एक किफायती दोपहिया वाहन है। इस स्कूटर को पहले डेस्टिनी 125 के नाम से सेल किया जाता था। इस स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे कई जरूरी फीचर्स मिलते हैं। इस स्कूटर की कीमत 71,499 रूपये से शुरु होती है।

Honda dio

इस स्कूटर को काफी अधिक पसंद किया जाता है। इसे सबसे अधिक युवा , कॉलेज स्टूडेंट पसंद करते हैं। ये मजबूती के मामले में भी दमदार है। इस स्कूटर की कीमत 70,211 रुपये से 77,712 रुपये के बीच है।

Hero Pleasure+

हीरो कंपनी बजट में एक और स्कूटर पेश करती है इस स्कूटर को हीरो प्लेज़र+ के नाम से जाना जाता है। यह एक 100सीसी के साथ आने वाला स्कूटर है। इसकी कीमत 70,338 रुपये से शुरू होती है, और रेंज-टॉपिंग Xtec वेरिएंट के लिए 82,238 रुपये तक जाती है। इस स्कूटर में फीचर्स के तौर पर एक एलईडी हेडलाइट, जियो-फेंसिंग और लोकेशन ट्रैकिंग जैसी कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं।

Hero zoom

इस स्कूटर को काफी अधिक पसंद भी किया जाता है ।इसमें 110.9cc का इंजन मिलता है। इस स्कूटर में कई ddar फीचर्स मिलते हैं। इसमें फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूनिक कॉर्नरिंग लाइट और टॉप वेरिएंट में डायमंड-कट अलॉय व्हील्स मिलता है। इसकी कीमत 70,184 रुपये से शुरू होकर 78,517 रुपये तक जाती हैं।

TVS scooty pep

यह भारत में सबसे कम कीमत में बिकने वाला पेट्रोल स्कूटर है। इसमें 87.8cc का इंजन मिलता है, जो 5.4hp पॉवर और 6.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। आपको बता दें इसकी कीमत 65,514 रुपये से 68,414 रुपये के बीच है।