Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola और Ather के अलावा ये Electric Scooters भी हैं बेहतर ऑप्शन, खरीदने से पहले चेक करें लिस्ट

अब के समय में लोग नया वाहन खरीदते समय उसके प्राइस और एफिशियंशी के बारे काफी जांच-परख करते हैं। इसके साथ-साथ सबसे बड़ा मुद्दा सेफ्टी भी होता है। ऐसे में हम आपके लिए ऐसे टॉप-5 Electric Scooters की लिस्ट लेकर आए हैं जो इन मामलों में खरे उतरेंगे। राइडर सुपरमैक्स 60 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और 100 किमी की रेंज के साथ आता है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 16 Jan 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
Ola और Ather के अलावा ये Electric Scooters भी हैं बेहतर ऑप्शन।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश में अधिकांश लोगों के पास कोई न कोई टू-व्हीलर है। इनकी मदद से रोजमर्रा की यात्रा की काफी व्यावहारिक और किफायती हो जाती है। मौजूदा समय में लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों के चलते लोग ई-स्कूटर की ओर शिप्ट हो रहे हैं।

अब के समय में लोग नया वाहन खरीदते समय उसके प्राइस और एफिशियंशी के बारे काफी जांच-परख करते हैं। इसके साथ-साथ सबसे बड़ा मुद्दा सेफ्टी भी होता है। ऐसे में हम आपके लिए ऐसे टॉप-5 Electric Scooters की लिस्ट लेकर आए हैं, जो इन मामलों में खरे उतरेंगे।

यह भी पढ़ें- FASTag KYC कराने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, ये है ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड का पूरा प्रोसेस

GemoPai - Ryder SuperMax

राइडर सुपरमैक्स 60 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और 100 किमी की रेंज के साथ आता है। 160 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ इसका वजन 80 किलोग्राम है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो ये एंटी थेफ्ट अलार्म और सटीक निगरानी के लिए एक डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ आता है। Ryder SuperMax की वर्तमान में दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत79,999 रुपये है।

Okaya Faast F4

Okaya Faast F4 एक हाई स्पीड ई-स्कूटर है। एक बार चार्ज करने पर ये 140 से 160 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। टॉप स्पीड की बात करें तो ये 60 से 70 किमी/घंटे की रफ्तार में चल सकता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो ये डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स असिस्ट के साथ-साथ एंटी-थेफ्ट मोटर लॉक सिस्टम से लैस है। Okaya Faast F4 की वर्तमान में दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1,37,990 रुपये है।

Bajaj Chetak

इसके बाद, हमारे पास बजाज चेतक है, जो रेट्रो डिजाइन लैंग्वेज को स्पोर्ट करता है। इसमें 3.8 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी पैक है। इस ई-स्कूटर के ईको मोड में एक बार चार्ज करने पर 95 किमी और स्पोर्ट मोड में एक बार चार्ज करने पर 85 किमी तक चलने का दावा किया गया है। बजाज चेतक की वर्तमान में दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1.44 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- India Driving License के साथ इन 10 देशों में कर सकते हैं ड्राइविंग, Foreign Trip से पहले जान लीजिए नियम