Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aprilia RS 457 स्पोर्ट्स बाइक की बुकिंग 15 दिसंबर से होगी शुरू, कीमत 4.10 लाख रुपये

Aprilia Motorcycle इस मोटरसाइकिल को डिजाइन और डेवलप इटली में किया गया है। वहीं इसका प्रोडक्शन भारत में पियाजियो के बारामती प्लांट में किया जा रहा है। बाइक में सस्पेंशन के लिए USD फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक यूनिट भी इसमें मिलती है। ब्रेकिंग के लिए एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक का फीचर मिलता है। मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी दमदार है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 09 Dec 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
Aprilia Motorcycle: मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी दमदार है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार बाइक्स मौजूद है। अप्रिलिया ने मार्केट में ऑफिशियली मार्केट में अपनी बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल का डिजाइन  RS 660 से काफी मिलता जुलता है। लेकिन ये वाली बाइक काफी प्रीमियम लुक के साथ आएगी।

इस मोटरसाइकिल को डिजाइन और डेवलप इटली में किया गया है। वहीं इसका प्रोडक्शन भारत में पियाजियो के बारामती प्लांट  में किया जा रहा है। अगर आप अपने लिए इस स्पोर्ट्स बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इस बाइक की बुकिंग 15 दिसंबर से शुरू होगी।

Aprilia RS 457 फीचर्स

इस मोटरसाइकिल को मोटोप्लेक्स डीलरशिप से खरीद सकते हैं। इस बाइक की एक्स शोरुम कीमत 4.10 लाख रुपये है। मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी दमदार है। इसमें वाइजर के साथ एक स्प्लिट LED हेडलाइट सेटअप, एयरोडायनेमिक्स के लिए कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल सेटअप भी मिलता है।

इस बाइक में कंपनी ने 3 राइडिंग मोड और थ्री लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ -साथ राइड -बाय -वायर जैसे फीचर्स दिए हैं। बाइक में में 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, बैकलिट स्विचगियर और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट भी मिलता है।

Aprilia RS 457 इंजन

इस मोटरसाइकिल के इंजन की बात करें तो इसमें 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर, DOHC इंजन मिलता है, जो 47bhp की पावर जनरेट करता है। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 6 स्पीड के गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। बाइक में सस्पेंशन के लिए USD फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक यूनिट भी इसमें मिलती है। ब्रेकिंग के लिए एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक का फीचर मिलता है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला KTM RC 390, यामाहा YZF-R3, कावासाकी निंजा 300 और निंजा 400 से है।

यह भी पढ़ें-

स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन लोगों के लिए शानदार मौका, Kawasaki अपने कई मॉडल्स पर दे रही है बंपर छूट

Kawasaki W175 Street हुई भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की सारी डिटेल्स