Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather लेकर आएगी एक नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, X पर शेयर किया गया टीजर वीडियो

X पर जारी किए टीजर वीडियो से संकेत मिलता है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। एथर Rizta के वीडियो के साथ स्पष्ट किया गया है कि अगले 6 महीनों के भीतर इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी। बता दें इस टीजर वीडियो को एथर के को-फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता ने X पर शेयर किया है।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 21 Jan 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
X पर Ather Rizta का टीजर वीडियो शेयर किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। एथर एनर्जी भारत के इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में अच्छी पहचान रखती है। कंपनी ने खासतौर से स्कूटर लॉन्च करने के मामले में तो अपना अलग ही वर्चस्व स्थापित किया है। इन दिनों भी कंपनी एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। इसको Ather Rizta नाम दिया गया है। इसके बारे में कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ ने X पर जानकारी शेयर की है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

जारी किया गया टीजर

But we are definitely not naming our first family scooter Diesel (sorry, Fast and Furious fans)

Unlike our usual names which have been more of an engineering nomenclature, we are taking a different route this time.

Introducing ‘Ather Rizta’… pic.twitter.com/OHyRMwLoht— Tarun Mehta (@tarunsmehta) January 19, 2024

X पर जारी किए टीजर से वीडियो से संकेत मिलता है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। एथर Rizta के वीडियो के साथ स्पष्ट किया गया है कि अगले 6 महीनों के भीतर इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी। बता दें इस टीजर वीडियो को एथर के को-फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता ने X पर शेयर किया है।

तरुण मेहता ने क्या कहा

इस वीडियो साझा करते हुए तरुण मेहता ने कहा रिज्टा के साथ हम आराम और सुरक्षा को प्रमुखता दे रहे हैं। हमारी टीमें इस पर बीते काफी समय से काम कर रही हैं। इसके साथ कुछ अद्भुद एकीकरण किए गए हैं, जो इसे इंडस्ट्री में बाकी से अलग कर देते हैं। आगामी रिज्टा स्कूटर गुणवत्ता और विश्वसनीयता के मामले में ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

आगे इन्होंने कहा कि हम एथर सामुदायिक दिवस समारोह 2024 में एथर रिज्टा का अनावरण करने की प्लानिंग कर रहे हैं। बता दें हाल ही में कंपनी के द्वारा एथर Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.89 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

लॉन्च डेट अपडेट

Ather Rizta की लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे आगामी महीनों में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। टीजर वीडियो से पता चलता है कि इसमें व्यापक बॉडी संरचना दी जाएगी। जिसका मतलब है कि इसमें सीट का आकार बड़ा हो जाएगा। ये भी उम्मीद है कि इस आगामी स्कूटर को पूरी तरह नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें- 2025 Honda Civic Hybrid के डिजाइन से हटा पर्दा, जानिए किन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च?