Move to Jagran APP

Bajaj Chetak Electric Scooter फेस्टिव सीजन से पहले 22 हजार रुपये हुआ सस्ता, जानें ऑफर डिटेल्स

Bajaj Chetak Electric Scooter कुछ समय के लिए 130000 रुपये (एक्स-शोरूम बैंगलोर) की कीमत पर उपलब्ध है। इसका मतलब ये है कि इसकी असली कीमत से 22000 रुपये की महत्वपूर्ण गिरावट है।हालांकि बजाज ने अभी तक इस ऑफर की सही अवधि का खुलासा नहीं किया है। पहले ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.52 लाख रुपये के कीमत पर लॉन्च हुआ था।इको मोड में 108 किमी की रेंज देती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 18 Aug 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Chetak Electric Scooter: फेस्टिव सीजन से पहले 22 हजार रुपये हुआ सस्ता

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। त्योहारी सीजन के आने से पहले ही, Bajaj Auto ने अपने Chetak electric scooter की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। आपको बता दें, चेतक भारतीय बाजार में आज से ही नहीं कई समय से राज करते आ रही है। बैटरी से चलने वाला यह दोपहिया वाहन अब कुछ समय के लिए 1,30,000 रुपये (एक्स-शोरूम बैंगलोर) की कीमत पर उपलब्ध है। इसका मतलब ये है कि इसकी असली कीमत से 22,000 रुपये की महत्वपूर्ण गिरावट है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.52 लाख रुपये के कीमत पर लॉन्च हुआ था

हालांकि बजाज ने अभी तक इस ऑफर की सही अवधि का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने 2020 में चेतक ब्रांड के स्कूटर को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से लॉन्च किया है। स्कूटर को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है। लेकिन ये ऑफर सिर्फ कुछ समय के लिए मान्य है। वाहन निर्माता कंपनी Bajaj ये ऑफर इसलिए लेकर आई है क्योंकि वो टियर 2 और टियर 3 केंद्रों तक विस्तारित करने का है। वहीं कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट को बंद कर दिया है। पहले ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.52 लाख रुपये के कीमत पर लॉन्च हुआ था।

Bajaj Chetak electric scooter बैटरी

Bajaj Chetak electric scooter को पावर देने के लिए इसमें एक ब्रशलेस डीसी मोटर है। जो 4.08 किलोवाट का अधिकतम आउटपुट और 16 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये 60.3Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ, स्कूटर फुल चार्ज पर 'इको' मोड में 108 किमी की रेंज देने का दावा करती है। इसमें 5A पावर सॉकेट का इस्तेमाल करने पर, बैटरी को पांच घंटे में चार्ज किया जाता है। जबकि 25 प्रतिशत चार्ज केवल एक घंटे में प्राप्त किया जा सकता है।

Bajaj Chetak electric scooter फीचर्स

Bajaj Chetak electric scooter में फीचर्स के तौर पर इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक -डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ऐप-बेस्ड इनफोमेसन के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस है। हार्डवेयर स्पेक्स में सिंगल-साइड फ्रंट सस्पेंशन, रियर मोनोशॉक, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक शामिल हैं।