Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Pulsar N160 और N150 को नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ किया गया टीज, मिलेंगे कई नए फीचर्स

Bajaj Pulsar N160 और N150 को नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पेश किया गया है। हाल ही में कंपनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें आगामी बाइक से संबधित कई तरह की जानकारी मिली है। इसमें गियर पोजिशन इंडीकेटर मोबाइल नोटिफिकेशन अलर्ट्स एवरेज फ्यूल इकॉनोमी और टाइम जैसी इन्फोर्मेंशन देखने को मिलेगी। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Thu, 01 Feb 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Pulsar N160 और N150 नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ टीज हुई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज इन दिनों Bajaj Pulsar N160 और N150 पर काम कर रही है। इन दोनों ही बाइक्स को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ पेश की गई है। लॉन्च से पहले कंपनी ने बाइक को अपने इंस्टाग्राम पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ टीज किया है। इसमें आगामी बाइक्स की झलक देखने को मिली है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ हुई टीज

View this post on Instagram

A post shared by Bajaj Auto Ltd (@bajaj_auto_ltd)

मार्केट में पहले से मौजूद बाइक्स के अपडेटेड वर्जन की झलक इंस्टाग्राम पर देखने को मिली है, जो वीडियो साझा किया गया है कि उसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिला है।

इसमें गियर पोजिशन इंडीकेटर, मोबाइल नोटिफिकेशन अलर्ट्स, एवरेज फ्यूल इकॉनोमी और टाइम जैसी इन्फोर्मेंशन देखने को मिलेगी। इसके अलावा ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज देखने को मिलेगा।

इंजन और ट्रांसमिशन

आगामी मोटरसाइकिल मौजूदा समय में दिए जा रहे 149.68सीसी एयर कूल्ड इंजन के साथ ही आएंगी, ये इंजन 14.3 बीएचपी की शक्ति और 13.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स प्रदान किया जाता है।

कीमत

ये बाइक आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कुछ डीलरशिप पर पहुंच चुकी है। वर्तमान में मौजूद बाइक की कीमत 1.18 लाख एक्स शोरूम से शुरू होकर 1.30 लाख रुपये तक जाती है। संभावना है कि इनकी कीमतों थोड़ी बहुत बढ़ोत्तरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Bharat Mobility Global Expo 2024: Hyundai के पवेलियन में दिखेगी Hydrogen Fuel से चलने वाली गाड़ी