Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS ने शुरू किया BMW CE 02 का प्रोडक्शन, कंपनी के होसुर प्लांट में हो रहा है निर्माण

BMW CE 02 BMW CE 02 का प्रोडक्शन टीवीएस मोटर के होसुर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में शुरू हुआ। इसके अलावा टीवीएस ने बीएमडब्ल्यू मोटरराड की 310 सीसी सीरीज की मोटरसाइकिलों की 150000वीं यूनिट भी तैयार की। Apache RTR 310 को काफी सराहना मिली और निर्माता ने मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। ब्रांड जल्द ही डिलीवरी और टेस्ट राइड शुरू करेगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 08 Oct 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
BMW CE 02 का प्रोडक्शन टीवीएस मोटर के होसुर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में शुरू हुआ।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टीवीएस मोटर कंपनी और बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने आज अपनी 10 साल लंबी साझेदारी का जश्न मनाया। इस मील के पत्थर पर, BMW CE 02 का प्रोडक्शन टीवीएस मोटर के होसुर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में शुरू हुआ। इसके अलावा, टीवीएस ने बीएमडब्ल्यू मोटरराड की 310 सीसी सीरीज की मोटरसाइकिलों की 1,50,000वीं यूनिट भी तैयार की।

दोनों कंपनियों ने मिलकर पांच पॉपुलर मोटरसाइकिलें विकसित और लॉन्च की हैं, जिनमें BMW G 310 R, BMW 310 GS और BMW G310 RR के साथ-साथ टीवीएस मोटर कंपनी की प्रमुख मोटरसाइकिलें, TVS Apache RR 310 और हाल ही में लॉन्च हुई TVS Apache RTR 310 शामिल हैं।

Apache RTR 310 और BMW CE 02 का शुरू हुआ प्रोडक्शन

Apache RTR 310 को काफी सराहना मिली और निर्माता ने मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। ब्रांड जल्द ही डिलीवरी और टेस्ट राइड शुरू करेगा। मोटरसाइकिल की कीमत 2.43 लाख से ​2.64 लाख के बीच है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इसके बाद बीएमडब्ल्यू का CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

ये भी पढ़ें: Nissan Magnite Kuro Edition भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स से जुड़ी सारी डिटेल्स

फिलहाल, यह पता नहीं है कि यह भारतीय बाजार में बिक्री के लिए आएगा या नहीं। इलेक्ट्रिक मोटर बिजली ट्रांसफर करने के लिए एक बेल्ट ड्राइव का इस्तेमाल करती है और मोटर स्वयं 1,000 आरपीएम पर 54.91 एनएम का अधिकतम बिजली उत्पादन पैदा करती है।

Apache RTR 310 की खूबियां

इसमें दो राइडिंग मोड हैं, सर्फ और फ्लो। इसके अलावा इसमें रिवर्स गियर भी है। बाइक में एक एलईडी हेडलैंप, फ्रंट व्हील पर एबीएस, एक यूएसबी-सी चार्जिंग सॉकेट, एक 3.5 इंच टीएफटी डिस्प्ले हैं। TVS Apache RTR 310 एक बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, रेस-ट्यून्ड लीनियर स्टेबिलिटी कंट्रोल, हल्के एल्यूमीनियम सबफ्रेम के साथ ट्रेलिस फ्रेम और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) के साथ आएगी।

ये भी पढ़ें: Honda Cars Discount: होंडा अपने इन दो पॉपुलर कारों पर देगा 75000 रुपये तक का डिस्काउंट, मिलेगी मुफ्त एक्सेसरीज

मोटरसाइकिल को ब्रांड के बिल्ड टू ऑर्डर (बीटीओ) प्लेटफॉर्म के तहत कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ भी पेश किया जाएगा।