Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार में शुरू हुई Simple One Electric Scooter की डिलीवरी, शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये

Simple One Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई राइडिंग मोड्स हैं जैसे कि इको डैश राइड और सोनिक। इसमें आपको 30 लीटर का स्टोरेज कैप्सिटी मिल जाएगा। सिंपल वन की रेंज 212 किलोमीटर है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 07 Jun 2023 10:21 AM (IST)
Hero Image
Delivery of Simple One Electric Scooter started in Indian market

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में ईवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। ईवी स्टार्टअप सिंपल एनर्जी ने अपने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी की ये योजना बेंगलुरु से चरणबद्ध तरीके से डिलीवरी शुरू करने की है। आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी ने 23 मई को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था ये कंपनी की पहली ईवी है। इसकी शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)है।

कंपनी का बयान

कंपनी का कहना है कि हम बेंगलुरु में ग्राहकों के साथ सिंपल वन की डिलीवरी शुरू करने के लिए काफी खुश है। हमें विश्वास है कि हम लोग इसमें कामयाब होंगे और ग्राहकों की उम्मीद पर खड़े उतरेगें। इतना ही नहीं सिंपल वन हरित भविष्य बनाकर इस सेगमेंट में क्रांति लाएगा।

सिंपल वन स्कूटर की रेंज

सिंपल वन की रेंज 212 किलोमीटर है, जो भारत में सबसे लंबी रेंज वाली ई2 डब्ल्यू बनाती है। सिंपल वन 5kWh हाइब्रिड बैटरी सेटअप के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि ये 2.7 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड और 105 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड कवर कर सकती है। इसके अलावा इसमें वाहन सुरक्षा सुविधा को लेकर स्मार्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन से लैस है। इसके अलावा,.स्कूटर को एक थर्मल प्रबंधन प्रणाली भी मिलती है। जिसे आईआईटी-इंदौर के मदद से विकसित किया गया है। जो किसी भी थर्मल रनवे को कम करने में मदद करेगा।

160 -180 रिटेल स्टोर नेटवर्क

वाहन निर्माता कंपनी सिंपल एनर्जी अपने डीलर और सर्विस नेटवर्क स्थापित करने की प्रक्रिया में है और 160 -180 रिटेल स्टोर के नेटवर्क के माध्यम से 40-50 शहरों में अपने रिटेल स्टोर के जरिए विस्तार करने की योजना बना रही है। आपको बता दें, इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई राइडिंग मोड्स हैं जैसे कि इको, डैश, राइड और सोनिक। स्पेस के मामले में भी सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी बढ़िया है। इसमें आपको 30 लीटर का स्टोरेज कैप्सिटी मिल जाएगा। जिससे एक बेहतरीन राइडिंग कॉन्फिडेंस मिलता है।