Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Electric Scooters with Largest Boot: इन पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर में सामान रखने में नहीं होगी कोई दिक्कत, मिलता है अच्छा बूट स्पेस

रोजमर्रा के काम निपटाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर विकल्प होते हैं। अगर आप कोई ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं जिसमें अच्छी रेंज और टॉप स्पीड के साथ बूट स्पेस भी ठीकठाक मिलता हो तो यहां कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं। जो आपके लिए अच्छा ऑप्शन बन सकते हैं। इनमें ओला और टीवीएस सहित कई कंपनियों के स्कूटर शामिल हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 26 May 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होंगे।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक स्कूटर आम जीवन का अहम हिस्सा बन चुके हैं। रोजमर्रा के काम निपटाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर विकल्प होते हैं। कुछ लोग होते हैं जिन्हें इलेक्ट्रिक स्कूटर में अच्छी रेंज और टॉप स्पीड के साथ बूट स्पेस भी ज्यादा चाहिए होता है। यहां कुछ ऐसे स्कूटरों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो बूट स्पेस के लिहाज आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकते हैं।

Top 5 electric scooters with largest boots

1.Simple One 30 litres

2.TVS iQube 32 litres

3.Gen 2 Ola S1 lineup 34 litres

4.Ather Rizta 34 litres

5. River Indie 43 litres

Simple One (30 लीटर)

अगर आप रोजमर्रा के छोटे-मोटे काम निपटाने के लिए कोई बढ़िया सा स्कूटर तलाश रहे हैं तो आपके लिए सिंपल एनर्जी के तरफ से पेश किया जाने वाला Simple One बेस्ट विकल्प हो सकता है। इसमें सामान रखने के लिए 30 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें 212 किमी की रेंज देने वाला बैटरी पैक दिया गया है।

TVS iQube (32 लीटर)

1.55 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आने वाले टीवीएस के इस स्कूटर को भी खरीदा जा सकता है। इसमें 32 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है। iQube ST दो बैटरी पैक में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें 7 इंच टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले, टीपीएमएस, कनेक्टेड फीचर्स की सुविधा मिलती है।

Gen 2 Ola S1 lineup (34 लीटर)

जेन 2 प्लेटफॉर्म पर जाने के साथ ओला के सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप में समान 34 लीटर बूट क्षमता है। इसमें 195 किमी की रेंज और 120 किमी प्रति/घंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है।

Ather Rizta (34 लीटर)

Rizta S, Rizta Z (2.9kwh) और Rizta Z (3.7 kwh) वेरिएंट में आता है। रेंज और टॉप स्पीड के मामले में तो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेस्ट है ही। लेकिन बूट स्पेस के लिहाज से भी इसमें आप निराश नहीं होंगे। इसमें 34 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसकी बैटरी की चार्ज में 8 से साढ़े 8 घंटे का वक्त लग जाता है।

River Indie (43 लीटर)

लिस्ट में शामिल सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों बूट स्पेस के मामले में सबसे बेहतर यही है। इसमें सामान रखने के लिए कंपनी ने 43 लीटर का बूट स्पेस ऑफर किया है। इसमें 90 किमी/प्रतिघंटा टॉप स्पीड और 120 किमी रेंज मिलती है।

ये भी पढ़ें- 150 से 200 सीसी सेगमेंट में Yamaha FZ और TVS Apache की जगह April 2024 में रही किस बाइक की मांग, जानें डिटेल