Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Electric ने लॉन्च किए तीन स्कूटर्स, चेक करें कीमत से लेकर रेंज तक सारी डिटेल्स

Hero Electric Optima CX5.0 CX2.0 NYX CX5.0 Price Features Details ऑप्टिमा CX5.0 में 3 kWh C5 Li-ion बैटरी लगी है। यह शहर की सड़कों पर 55 किमी/घंटा की रेंज और 165 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस देने में सक्षम है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Wed, 15 Mar 2023 02:56 PM (IST)
Hero Image
Hero Electric Scooters Optima CX5.0, CX2.0, NYX CX5.0

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इतजार के बाद आज आखिरकार हीरो ने अपने ऑप्टिमा CX और NYX को इंडियन मार्केट में 85000 की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, बैटरी पैक और रेंज के बारे में।

कंपनी ने ऑप्टिमा CX5.0 (डुअल-बैटरी), ऑप्टिमा CX2.0 (सिंगल बैटरी), और NYX CX5.0 (डुअल-बैटरी) नाम से कुल तीन नए प्रोडक्ट का खुलासा किया है। तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर जापानी टेक्नोलॉजी के साथ कई एडवांस फीचर्स से लैस हैं, जिसमें German ECU technology शामिल है।

बैटरी पैक

ऑप्टिमा CX5.0 में 3 kWh C5 Li-ion बैटरी लगी है। यह शहर की सड़कों पर 55 किमी/घंटा की रेंज और 165 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस देने में सक्षम है। स्कूटर को फुल चार्ज होने में 3 घंटे तक का समय लगता है।

सेफ्टी फीचर्स

तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं, जिसमें जिनमें बैटरी सुरक्षा अलार्म, ड्राइव मोड लॉक, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, साइड स्टैंड सेंसर शामिल हैं।

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात करें तो ऑप्टिमा CX5.0 डार्क मैट ब्लू और मैट मैरून में उपलब्ध है और ऑप्टिमा CX2.0 डार्क मैट ब्लू और चारकोल ब्लैक में उपलब्ध है, जबकि NYX CX5.0 चारकोल ब्लैक और पर्ल व्हाइट कलर स्कीम में उपलब्ध है।

कीमत

कीमत की बात करें तो कंफर्ट एंड स्पीड स्कूटरों की कीमत 85 हजार रुपये से लेकर 1 लाख 30 हजार रुपये तक जाती है। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपना मार्केट शेयर को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिसका हालिया उदाहरण ये लॉन्च की गई तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक ने बुधवार को कहा कि वह भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से अगले दो से तीन वर्षों में सालाना 10 लाख से अधिक वाहन बनाने के लिए तैयार है। कंपनी लगभग 1,200 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 20 लाख यूनिट की वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता के साथ राजस्थान में एक ग्रीनफील्ड प्लांट स्थापित करने की योजना बना रही है।