Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जल्द ही दस्तक देगा Hero का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने जारी किया टीजर

इलेक्ट्रिक स्कूटर के शौकीन लोगों के लिए एक खुशखबरी है। हीरो जल्द ही अपना एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आने वाला है। कंपनी ने एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर जारी किया है।चलिए आपको बताते हैं इसमें क्या कुछ खास हो सकता है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 12 Mar 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
हीरो लेकर आने वाला है दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर जारी किया है। टीजर इमेज में एक स्कूटर दिखाया गया है जो थोड़ा-बहुत हीरो ऑप्टिमा के समान दिखता है, जो ब्रांड का अब तक का सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल में से एक है।

हालांकि आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो ऑप्टिमा के रूप में आएगा या पूरी तरह से नया मॉडल होगा, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे अगले हफ्ते 15 मार्च तक इसे लॉन्च कर सकती है।  

टीजर इमेज

अब टीजर इमेज की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक के अपकमिंग ई-स्कूटर में फ्रंट काउल के टॉप पर एक एलईडी हेडलैंप लगा है, जबकि इसके बीच में एलईडी टर्न इंडिकेटर है। हेडलैम्प, टर्न इंडिकेटर डिजाइन और फ्रंट काउल हीरो ऑप्टिमा की तरह दिखाई देता है। टीजर में फ्रंट डिस्क ब्रेक, कर्वी सीट्स, थिक ग्रैब रेल और ब्लू पेंट थीम के साथ अलॉय व्हील्स आसानी से देखने को मिल सकता है।

— Hero Electric (@Hero_Electric) March 12, 2023

अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर 

वाहन निर्माता कंपनी ने अपने ट्वीट में ये संकेत दिए है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आ सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में विस्तार से कुछ खास खुलासा नहीं किया है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने लिखा की  “A new era of intelligent and sustainable mobility is all set to dawn।

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल 

इस साल फरवरी में कंपनी ने भारतीय बाजार में 5,861 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। कंपनी के लिए खुदरा आंकड़े में गिरावट दर्ज की गई, क्योंकि इस साल जनवरी में इसकी 6,393 यूनिट्स सेल हुई थी। वहीं चालू वित्त वर्ष में, हीरो इलेक्ट्रिक ने कुल 80,954 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की है।