Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero अपने Xoom लाइनअप का करेगी विस्तार, जल्द लॉन्च होंगे दो नए स्कूटर

हीरो की आगामी लॉन्च लिस्ट में Hero Xoom 160 का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है। उम्मीद है कि इस स्कूटर को 160 सीसी इंजन के अलावा आकर्षक स्टाइलिंग डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। यह मैक्सी स्कूटर और एडीवी डिजाइन से मिलता-जुलता प्रतीत होता है। इसके अलावा लिस्ट में Hero Xoom 125R का भी नाम शामिल है। आइए इनके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 06 Feb 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
हीरो Xoom लाइनअप में जल्द दो नए स्कूटर लॉन्च करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प बहुत जल्द भारत में दो नए स्कूटर लेकर लेकर आने वाली है। निर्माता के आगामी स्कूटर Xoom 125R जो कि Xoom 110 का एक स्पोर्टियर संस्करण और एक मैक्सी-स्कूटर संस्करण जिसे Xoom 160 के नाम से पेश किया जाएगा।

इसके अलावा भी हीरो कई नई मोटरसाइकिल और स्कूटर पेश करने की योजना बना रहा है। यहां जूम लाइनअप के बारे में बता रहे हैं।

Hero Xoom 160

हीरो की आगामी लॉन्च लिस्ट में Hero Xoom 160 का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है। उम्मीद है कि इस स्कूटर को 160 सीसी इंजन के अलावा आकर्षक स्टाइलिंग डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। यह मैक्सी-स्कूटर और एडीवी डिजाइन से मिलता-जुलता प्रतीत होता है।

इसमें फीचर्स के तौर पर इग्निशन, रिमोट सीट ओपनिंग के साथ फीचर-लिस्ट काफी लंबी होगी और यह हीरो की पेटेंट वाली i3s स्टॉप-स्टार्ट तकनीक के साथ भी आएगी। इसकी लॉन्च के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि इसे निकट भविष्य में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Hero Xoom 125R

हीरो जूम 125 आर के लॉन्च को लेकर भी अनेकों अपडेट आ रहे हैं। इसे भी आगामी समय में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 14 इंच के अलॉय व्हील प्रदान किए जाएंगे। इसमें जूम 110 की तुलना में कई आधुनिक फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

इसमें एलईडी इंडीकेटर्स और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा। स्कूटर को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ कंपनी लेकर आएगी। इसमें 124.6 सीसी का एयर कूल्ड इंजन मिलने की उम्मीद है। यह इंजन 9.5 बीएचपी की शक्ति और 10.14 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है।

ये भी पढ़े- Tata Upcoming Cars: 2024 में टाटा लेकर आएगी ये दमदार गाड़ियां, Nexon iCNG और Tigor CNG AMT लिस्ट में शामिल