Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero ने किया कार्बन फाइबर से बनी बाइक का अनावरण, निर्मित की जाएंगी केवल 100 यूनिट

Hero World 2024 वाहन निर्माता के द्वारा इस बाइक का अनावरण हीरो ग्रुप के संस्थापक डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि के रूप में डिजाइन किया गया है। CE001 में CE का मतलब स्मारक संस्करण है। बता दें हीरो ने इसे भारत में निर्मित सबसे खास बाइक बताया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 27 Jan 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Hero ने कार्बन फाइबर से बनी बाइक का अनावरण किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटरकॉर्प ने हाल ही में Mavrick और Xtreme 125R को पेश किया है। वहीं, अब कंपनी ने ग्राहकों को एक और सरप्राइस दिया है। दरअसल हीरो वर्ल्ड 2024 के दौरान दिग्गज ने नई CE001 सीमित संस्करण मोटरसाइकिल का अनावरण किया है।

हाल ही में पेश की गई बाइक CE001 नए हीरो करिज्मा XMR 210 पर आधारित है और इसकी बिक्री केवल 100 इकाइयों तक ही सीमित होगी।

कार्बन फाइबर से हुई है तैयार

वाहन निर्माता के द्वारा इस बाइक का अनावरण हीरो ग्रुप के संस्थापक डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि के रूप में डिजाइन किया गया है। CE001 में CE का मतलब स्मारक संस्करण है। बता दें हीरो ने इसे भारत में निर्मित सबसे खास बाइक बताया है।

मोटरसाइकिल में बॉडीवर्क के लिए कार्बन फाइबर का भी उपयोग किया गया है, जो इसे स्टॉक मॉडल की तुलना में काफी हल्का बनाता है। नई करिज्मा एक्सएमआर 210 को मोटरसाइकिल के आधार के रूप में चुना गया था क्योंकि मूल करिज्मा उस समय बनाया गया एक प्रोजेक्ट था।

100 युनिट बिक्री तक सीमित

इस बाइक की केवल 100 यूनिट ही तैयार की जाएंगी। बता दें हीरो करिज्मा एक्सएमआर को मूल मोटरसाइकिल से प्रेरित होकर मूल रूप से हाफ-फेयरिंग संस्करण के रूप में डिजाइन किया गया था। लेकिन इसके उत्पादन संस्करण को पूर्ण फेयरिंग प्राप्त हुई है। कंपनी के द्वारा इंजन के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन CE001 को स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले पावर बूस्ट मिलने की संभावना है।

जुलाई तक होगी डिलीवरी

फिलहाल, इसकी कीमतों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी ने कहा है कि जुलाई महीने तक 100 यूनिट्स की डिलीवरी कर दी जाएगी। इसके लिए आगामी हफ्तों में बुकिंग शुरू होगी।

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta Facelift के लिए इतना है वेटिंग पीरियड, जानिए कितना करना होगा इंतजार