Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Gold Wing Tour भारतीय बाजार में हुई लॉन्च, कीमत 39. 20 लाख रुपये से शुरू

Honda Gold Wing Tour होंडा गोल्ड विंग टूर भारतीय बाजार में पूरी तरह से कंप्लीट बिल्ट यूनिट के रूप में लाई जाएगी। युवा राइडर्स को आकर्षित करने के लिए इस बाइक को काफी आकर्षक डिजाइन के साथ तैयार किया है। इसके साथ ही इसमें राइडर को नेविगेशन की सुविधा मिलती है। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो भी मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 29 Sep 2023 07:58 PM (IST)
Hero Image
Honda Gold Wing Tour भारतीय बाजार में हुई लॉन्च

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में Honda Gold Wing Tour को होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपना प्रीमियम फ्लैगशिप बाइक विंग टूर की बुकिंग शुरू कर दी है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 39,20,000 (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम)है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, होंडा गोल्ड विंग टूर भारतीय बाजार में पूरी तरह से कंप्लीट बिल्ट यूनिट के रूप में लाई जाएगी। इसके साथ ही ब्रिकी केवल  होंडा की बिंगबिंग टॉप लाइन डीलरशिप के माध्यम से होगी।

Honda Gold Wing Tour

युवा राइडर्स को आकर्षित करने के लिए इस बाइक को काफी आकर्षक डिजाइन के साथ तैयार किया है। होंडा गोल्ड विंग टूर एक शानदार टूरिंग बाइक है। इस बाइक में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। होंडा गोल्ड विंग टूर में यूनिक कॉकपिट डिजाइन के साथ लग्जरियस इंस्ट्रूमेंटेशन मिलता है। इसमें एक 7-इंच की फुल कलर TFT लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले मिलता है। इसमें नेविगेशन और ऑडियो इंफॉर्मेटिक्स का फीचर मिलता है।

Honda Gold Wing Tour डिजाइन

इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो , इसमें जाइरोस्कोप भी है। इसके साथ ही इसमें राइडर को नेविगेशन की सुविधा मिलती है। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो भी मिलता है। इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (Bluetooth) और यूएसबी टाइप-सी (USB Type-C) सॉकेट भी मिलता है।

Honda Gold Wing Tour इंजन

इसमें 1,833cc लिक्विड-कूल्ड 4-स्ट्रोक 24-वाल्व SOHC फ्लैट-6 इंजन मिलता है। जो 5,500rpm पर 93kW की अधिकतम पावर और 4,500rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सस्पेंशन के लिए डबल विशबोन फ्रंट सस्पेंशन स्लाइडिंग मिलता है। इसमें 4 ऑटोमेटिक राइड मोड मिलता है। बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें  ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (Automatic Transmission) फीचर्स मिलता है। ब्रेकिंग के लिए इसमें ड्यूल कंबाइंड ब्रेक सिस्टम (D-CBS) का इस्तेमाल किया गया है। इसकी टैंक की कैपेसिटी 21 लीटर है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में एयरबैग का ऑप्शन मिलता है।  

यह भी पढ़ें-

Fuel-efficient Diesel SUVs: 20 लाख से कम दाम में आती हैं ये जबरदस्त माइलेज वाली डीजल एसयूवी, चेक करिए लिस्ट