Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS iQube e-scooter के 2 लाख से ज्यादा यूनिट बिके, सिंगल चार्ज में मिलती है 100KM की रेंज

टीवीएस मोटर के पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube e-scooterको लोगों द्वारा काफी अधिक पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही टीवीएस घरेलू मार्केट में 2 लाख ईवी सेल करने वाली भारत की पहली कंपनी बन गई है।लॉन्चिंग के बाद से ही इस ई स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने एक लाख यूनिट की सेल करीब तीन साल में ही कर ली थी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 06 Oct 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
TVS iQube e-scooter के 2 लाख से ज्यादा यूनिट बिके

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टू -व्हीलर का मार्केट काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं टू- व्हीलर मार्केट में टीवीएस मोटर के पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube e-scooter"को लोगों द्वारा काफी अधिक पसंद किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय बाजार में ये स्कूटर करीब चार पहले लॉन्च हुआ था। अब इस ई- स्कूटर ने करीब 2 लाख यूनिट से भी अधिक की ब्रिकी के आंकड़े को पार कर लिया है।

पिछले 10 महीने से नहीं रुकी ब्रिकी

लॉन्चिंग के बाद से ही इस ई स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने एक लाख यूनिट की सेल करीब तीन साल में ही कर ली थी। लेकिन पिछले 10 महीनों में कंपनी ने ई स्कूटर की रिकॉर्ड ब्रिकी करते हुए 2 लाख यूनिट सेल करने में एक माइलस्टोन को हासिल की है। कंपनी ने पिछले छह महीने में 96,151 यूनिट्स  की सेल की है। वहीं पूरे फाइनेंशियल ईयर की  96,654 यूनिट्स  की सेल 99 प्रतिशत है।

इसके अलावा पिछले 4 महीनों की बात करें तो साल 2023 के जून महीने में कुल 14,462 यूनिट्स की सेल हुई थी, जुलाई में कुल 13,306 यूनिट्स की सेल हुई थी। अगस्त में कुल 23,887 यूनिट्स  यूनिट्स की सेल की थी। जबकि सितंबर में कुल 20,356 यूनिट्स की सेल की है।

iQubes की कीमत

भारतीय बाजार में जब ये स्कूटर लॉन्च हुआ था तो ये कुल दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च हुआ था। जिसकी कीमत  1.34 लाख रुपये से 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।आपको बता दें, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देता है। ये स्कूटर 0-80 फीसदी की चार्जिंग 4.30 घंटे में पूरा कर लेती है।

यह भी पढ़ें-

सितंबर में रहा इन SUVs का जलवा, वार्षिक ब्रिकी में हुई इतनी बढ़ोतरी, TATA ने मारी बाजी

Car Driving Tips: रात में ड्राइव करते समय आती है दिक्कत तो अपनाएं ये तरीके, नहीं होगी कोई परेशानी