Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक लाख रुपये से कम कीमत में आती है बढ़िया माइलेज देने वाली बाइक्स, यहां पढ़ें लिस्ट

Best mileage bikes in India क्या आप भी अपने लिए एक नई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको एक लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली बाइक्स के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं। लगभग 30 साल पहले Hero Splendor बाइक लॉन्च हुई थी और आज तक टॉप लिस्ट में शामिल रहती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:28 PM (IST)
Hero Image
एक लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली बाइक्स

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली।  हर रोज लंबी दूरी की यात्रा करने वाले लोग अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स को काफी पसंद करते हैं। ताकि सीमित खर्च में वो लंबी दूरी की यात्रा कर सकें। मार्केट में एक लाख रुपये के अंदर 100 से लेकर 125 सीसी में कई बाइक्स मौजूद है जो माइलेज अच्छा देती है। क्या आप भी अपने लिए एक नई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम इस  खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं एक लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली बाइक्स के बारे में। 

Hero Splendor

मार्केट में लंबे समय से ये बाइक राज कर रही है। लगभग 30 साल पहले ये बाइक लॉन्च हुई थी और आज तक टॉप लिस्ट में शामिल रहती है। इस मोटरसाइकिल में 97.2 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जो 7.91 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये 80 किलोमीटर तक की माइलेज देती है।

Bajaj Platina 100

बजाज प्लेटिना भी काफी समय से मार्केट में राज बनाई हुई है। बजाज की ओर से ये सबसे अधिक माइलेज देने वाली बाइक है। इसमें 102 सीसी का इंजन है जो 7.79 बीचएपी की पावर जनरेट करता है। वहीं टॉर्क 8.30 8.30 एनएम का है। ये बाइक माइलेज करीब 70 से 80 किलोमीटर तक का  देती है।

TVS Sports

टीवीएस स्पोर्ट्स, टीवीएस की ओर से लॉन्च की जाने वाली पहली सस्ती बाइक है। इसका इंजन 109.7 सीसी का है। जो 8.29 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं ये करीब 75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Honda shine 125

honda shine 125 ये कम्यूटर सेगमेंट में सबसे अच्छी बाइकों में से एक है। इसमें  123.9 सीसी का इंजन मिलता है। जो 10.59 बीएचपी की पावर और 11 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। ये 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें-

इस महीने के अंत में लॉन्च होगी अपडेटेड Renault Duster, जानें संभावित फीचर्स के बारे में