Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम पैसे में शानदार माइलेज देती है ये बाइक्स, Hero Splendor Plus से लेकर Bajaj Platina 100 तक शामिल

Mileage Bikes list क्या आप भी अपने लिए एक नई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में स्प्लेंडर सबसे अधिक समय से लोगों के दिलो पर राज कर रही है। इसको सबसे अधिक माइलेज के कारण पसंद किया जाता है। ये बाइक लगभग 70 kmpl तक का माइलेज देती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 18 Nov 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
आज हम आपके लिए माइलेज वाली बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टू -व्हीलर की डिमांड सबसे अधिक है। बाइक खरीदते समय लोग अक्सर कई बातों का ख्याल रखते हैं, बाइक की माइलेज कितनी है... उसका डिजाइन कैसा है। ये बाइक माइलेज कितना देती है कम खर्च है। क्या आप भी अपने लिए एक नई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं।

Hero Splendor Plus

भारतीय बाजार में स्प्लेंडर सबसे अधिक समय से लोगों के दिलो पर राज कर रही है। इसको सबसे अधिक माइलेज के कारण पसंद किया जाता है। बाइक में 97.2 सीसी का एयर -कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जो 7.91 bhp मैक्स पावर और 8.05 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये बाइक लगभग 70 kmpl तक का माइलेज देती है। इस बाइक की कीमत 69 हजार रुपये से शुरू होती है। 

Bajaj Platina 100

मार्केट में बजाज फ्यूल एफिशिएंट मोटरसाइकिल सेगमेंट में हीरो के अलावा बजाज भी है। मार्केट में ये कंपनी कई दमदार बाइक्स को लॉन्च करती है। Bajaj Platina 100 एक एंट्री लेवल कम्यूटर मोटरसाइकिल और माइलेज के मामले में भी बढ़िया है। इसमें 102 सीसी का इंजन है। जो 7.79 बीएचपी और 8.30 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी माइलेज 70 किमी प्रति लीटर की है।इस बाइक की कीमत 52 हजार रुपये से शुरू होती है। 

Honda Shine 125

ये एक 100-110 सीसी कम्यूटर मोटरसाइकिल है। ये लुक वाइज प्रीमियम है। इसमें 123.9 सीसी का इंजन है। जो 10.59 बीएचपी और 11 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक की माइलेज 65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की कीमत 79 हजार रुपये से शुरू होती है। 

यह भी पढ़ें-

इस फेस्टिव सीजन यूज्ड कार मार्केट की रही तगड़ी डिमांड, 87 फीसद लोगों ने पेट्रोल कारों की ओर दिखाई दिलचस्पी

Maruti की ये कार लुक से लेकर फीचर्स में है दमदार, सिर्फ 10 सेकेंड में पकड़ लेती है 100KMPH की रफ्तार