Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रंट फोर्क की समस्या के कारण Ola S1 electric scooter को किया गया रिकॉल, कंपनी करेगी मुफ्त में अपग्रेड

भारतीय बाजार में ओला कंपनी सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल करने वाली कंपनी में से एक है। लेकिन अभी एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट सस्पेंशन के टूटने के कारण कंपनी ने स्कूटर्स को रिकॉल किया है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 15 Mar 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
Ola S1 electric scooter recalled for fixing front fork issue

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में काफी तेजी से उभर रहा है। लेकिन ओला इलेक्ट्रिक ने हाल  ही में एक ट्विटर पोस्ट के माध्यम से अपने एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए रिकॉल जारी किया है। आपको बता दें, लॉन्च के बाद से S1 में  फ्रंट सस्पेंशन के टूटने और दुर्घटनाओं का कारण बनने की कई रिपोर्ट सामने का चुकी थी।

कंपनी का बयान

कंपनी ने इस पर अपना बयान दिया है कि, हालांकि निरंतर हम इंजीनियरिंग और डिजाइन सुधार के प्रकिया पर ध्यान दे रहे हैं और बढ़ाने के लिए  फ्रंट फोर्क डिजाइन को अपग्रेड किया है। इसके साथ ही कंपनी ने ये बताया है कि जो ग्राहक अपने स्कूटर को नए फ्रंट फोर्क के साथ अपग्रेड करना चाहते हैं, वे 22 मार्च, 2023 से अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। यह एक फ्री अपग्रेड है और लोग इसे अपने नजदीकी ओला एक्सपीरियंस सेंटर या सर्विस सेंटर में अपॉइंटमेंट बुक करा सकते हैं।

कीमत और बैटरी

आपको बता दें, कि कंपनी के अनुसार पिछले 12 महीनों में 2 लाख से अधिक स्कूटर बेचे हैं और लॉन्च के समय भी स्कूटर की भारी बुकिंग हुई थी। ओला इलेक्ट्रिक ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के वेरिएंट लाइनअप में बदलाव किया है और मॉडल को अब लो-रेंज 2 kWh बैटरी पैक ऑप्शन मिलता है। वहीं छोटा बैटरी पैक  2.5 kWh बैटरी पैक की जगह लेता है, जिसे S1 Air कहा जाता है।

इस बीच, S1 2 kWh वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) है। इसे एक बार चार्ज करने में 91 किमी (IDC) की रेंज मिलती है। बैटरी उसी मिड-ड्राइव मोटर को पावर देती है जो 8.5 kW (11.3 bhp) जनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे है।