Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pure EV ने लॉन्च किया 201KM रेंज वाला ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर, रिवर्स मोड के साथ मिलते हैं ये फीचर्स

Pure EV E Pluto 7G Max electric scooter जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है। ये एक रेट्रो थीम वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसके अलावा ईवी इसमें कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं।इसमें मैट ब्लैक लाल ग्रे और सफेद कलर ऑप्शन मिलता है।इस स्कूटर को पावर देने के लिए 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है। जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 05 Oct 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
201KM रेंज वाला ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में प्योर ईवी ने 114,999 (एक्स-शोरूम) कीमत पर ईप्लूटो 7जी मैक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की बुकिंग पूरे देश में ओपन है और इसकी डिलीवरी वाहन निर्माता कंपनी त्योहारी सीजन से शुरू करेगी। ये एक रेट्रो थीम वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस ईवी के लॉन्च के साथ कंपनी का लक्ष्य अपनी ब्रिकी संख्या को बढ़ाना है। चलिए आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

E Pluto 7G Max

बिल्कुल नया ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 201 किमी की रेंज देने का दावा करती है। इसके अलावा, ईवी इसमें कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउनहिल असिस्ट, कोस्टिंग रीजेन, रिवर्स मोड, बैटरी लंबे समय तक चलने के लिए स्मार्ट एआई जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार अलग-अलग ऑप्शन भी आते हैं। इसमें मैट ब्लैक , लाल, ग्रे और सफेद कलर ऑप्शन मिलता है।

E Pluto 7G Max बैटरी पैक

इस स्कूटर को पावर देने के लिए  3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है। जो 3.21 bhp की पीक पावर देता है। इसमें AIS-156 प्रमाणित बैटरी पैक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस स्मार्ट बैटरी मिलता है। राइडिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए इसमें तीन राइडिंग मोड भी मिलते हैं। इसके साथ ही ये ईवी स्कूटर 60,000 किलोमीटर की मानक बैटरी वारंटी के साथ आता है और 70,000 किलोमीटर की वारंटी भी मिलती है।

E Pluto 7G Max डिजाइन

ePluto 7G Max के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन पुराने स्कूल का डिजाइन है जो आज के समय के फीचर्स से लैस है। इसमें LED लाइट्स, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। जो स्मार्ट रीजेनरेटिव तकनीक से लैस है। इतना ही नहीं इसमें रिवर्स मोड असिस्ट भी मिलता है और पार्किंग असिस्ट भी मिलता है। जो राइडर की सुविधा को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें-

Maruti Suzuki eVX के इंटीरियर की पहली झलक आई सामने, पैनोरमिक सनरूफ के साथ इन फीचर्स से हो सकती है लैस

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Citroen C3 Aircross, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू