Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Classic 350 Bobber से जुड़ी ये जानकारी आई सामने, जानिए किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

इस आगामी मोटरसाइकिल को 350 सीसी सेगमेंट के भीतर लॉन्च किया जाएगा। इसकी जो तस्वीरें सामने आई हैं उनसे यह एक विशिष्ट डिजाइन को प्रदर्शित करती हैं। तस्वीरों से इसकी कुछ मुख्य विशेषताएं भी पता चलती हैं। इसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स का समावेश और एक अद्यतन एग्जॉस्ट डिजाइन आधुनिक-रेट्रो फ्यूजन को आगे की ओर बढ़ाते हुए दर्शाता है। आइए इसके संभावित फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 28 Jan 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
Classic 350 Bobber से जुड़ी जानकारी सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड अपने पोर्टफोलियो में लगातार विस्तार करती रहती है और इसी कड़ी में कंपनी ने एक आगामी बाइक पर काम करना शुरू कर दिया है। इन दिनों निर्माता के द्वारा 350cc सेगमेंट में एक नई पेशकश जोड़ने की तैयारी की जा रही है। जिसका नाम क्लासिक 350 बॉबर है। लॉन्च से पहले इसकी कई स्पाई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। जिनसे आगामी बाइक के डिजाइन को लेकर हल्के-फुल्के संकेत मिलते हैं।

350cc सेगमेंट में होगी लॉन्च

इस आगामी मोटरसाइकिल को 350 सीसी सेगमेंट के भीतर लॉन्च किया जाएगा। इसकी जो तस्वीरें सामने आई हैं उनसे यह एक विशिष्ट डिजाइन को प्रदर्शित करती हैं। तस्वीरों से इसकी कुछ मुख्य विशेषताएं भी पता चलती हैं। स्पाई तस्वीरें आगामी क्लासिक 350 बॉबर की प्रमुख विशेषताओं का खुलासा करती हैं।

विशेष रूप से यह क्लासिक 350, मीटियर 350 और हंटर 350 में पाए जाने वाले जे-सीरीज 349 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को बरकरार रखता है। यह इंजन 20 बीएचपी और 27 एनएम उत्पन्न करने में सक्षम है। उम्मीद की जा रही है कि इसे बॉबर के लिए एक अद्वितीय इग्निशन मैपिंग मिलेगी, जो बाइक चलाने वालों को सड़क पर एक अलग अनुभव का वादा करती है।

डिजाइन और फीचर्स

तस्वीरों से स्पष्ट पता चलता है कि ये क्लासिक 350 बॉबर नियमित क्लासिक 350 को प्रतिबिंबित करता है। लेकिन कुछ मामलों में बदलाव प्रतीत होते हैं। इसमें एप-हैंगर हैंडलबार, सफेद दीवार वाले टायर और पहिया से जुड़े एक रियर फेंडर के साथ अलग दिखता है।

नवीनतम स्पाई शॉट्स में उभरी हुई पिछली सीट, डिजाइन में बहुमुखी प्रतिभा का स्पर्श जोड़ते हुए भी देखा गया है, जो बाइक को उन लोगों के लिए एक वास्तविक सिंगल-सीट बॉबर में बदल देता है। इससे बाइक और भी आकर्षक हो जाती है।

इसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स का समावेश और एक अद्यतन एग्जॉस्ट डिजाइन आधुनिक-रेट्रो फ्यूजन को आगे की ओर बढ़ाते हुए दर्शाता है। कहना गलत नहीं होगा कि बॉबर के आने से 350cc सेगमेंट पर रॉयल एनफील्ड की पकड़ और भी मजबूत हो जाएगी, जो उनके हमेशा से लोकप्रिय क्लासिक 350 के लिए एक विशिष्ट विकल्प पेश करेगी।

लॉन्च डेट 

आगामी बाइक की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर कुछ भी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है। लेकिन कहा जा रहा है कि इसे आगामी महीनों के भीतर ही लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें- Upcoming Cars: आने वाले महीनों में लॉन्च होंगी ये गाड़ियां, लिस्ट में Mahindra और Maruti सहित शामिल ये नाम