Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Himalayan 452 भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

Royal Enfield Himalayan 452 में फीचर्स के तौर पर LED हेडलाइट LED ब्लिंकर और LED टेल लाइट के साथ स्सपेंशन के लिए फ्रंट में USD फोर्क और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट भी मिलता है। इस दौरान नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक को टॉप बॉक्स और साइड बॉक्स के साथ देखा गया है। पिछले दिनों भी बाइक्स की तस्वीरों से इसके कई फीचर्स का खुलासा हो चुका है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 29 Sep 2023 08:42 PM (IST)
Hero Image
भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च,Royal Enfield Himalayan 452

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली।  भारतीय बाजार में बुलेट का क्रेज काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसका सबसे अधिक इंतजार युवाओं को रहता है। कंपनी बुलेट को डिजाइन ही कुछ इस तरह से करती है कि युवाओं को वो एक ही नजर में पसंद आ जाएं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  रॉयल एनफील्ड अगले महीने के अंत या नवंबर की शुरुआत में हिमालयन 452 को लॉन्च करेगी। इसे इटली में EICMA 2023 शो में पेश किया जा सकता है।

Royal Enfield Himalayan 452

इस दौरान नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक को टॉप बॉक्स और साइड बॉक्स के साथ देखा गया है। शूट के दौरान एडवेंचर बाइक का एग्जॉस्ट नोट और सस्पेंशन भी सामने आया है। पिछले दिनों भी बाइक्स की तस्वीरों से इसके कई फीचर्स का खुलासा हो चुका है।

Royal Enfield Himalayan 452 फीचर्स

Royal Enfield Himalayan 452 में फीचर्स के तौर पर LED हेडलाइट, LED ब्लिंकर और LED टेल लाइट के साथ स्सपेंशन के लिए फ्रंट में USD फोर्क और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट भी मिलता है। ब्रेक के लिए इसमें ड्यूल- चैनल एबीएस के साथ आती है। इसके फ्रंट में 21 इंच और रियर में 17 इंच स्पोक व्हील्स दिया गया है।

Royal Enfield Himalayan 452 इंजन

नई एडवेंचर बाइक में 451.65cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है। जो 39.47bhp की पावर जनरेट करती है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक का व्हीलबेस 1,510mm है, जो मौजूदा मॉडल 1,465mm से काफी लंबा है। इसकी चौड़ाई मौजूदा 840mm से ज्यादा 852mm है। जबकि इसकी लंबाई 2,190mm की तुलना में 2,245mm होगी। 

यह भी पढ़ें-

Royal Enfield आने वाले 6 महीनों में लॉन्च करेगी 3 नई मोटरसाइकिलें, जानिए डिटेल

Royal Enfield अब इन बाइक्स को जल्द करेगी लॉन्च, लंबे समय से लोग कर रहे इंतजार