Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Interceptor और Continental GT 650 नए एलॉय व्हील्स के साथ हुई पेश, कंपनी ने किए बड़े बदलाव

New Royal Enfield Interceptor और Continental GT 650 रॉयल एनफील्ड ने आखिरकार इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को नए फीचर्स अलॉय व्हील्स और कलर के साथ अपडेट कर दिया है। चलिए जानते हैं इसमें और क्या कुछ खास है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 24 Feb 2023 08:12 AM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Interceptor और Continental GT 650 नए एलॉय व्हील्स के साथ हुई पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद, रॉयल एनफील्ड ने अपडेटेड Interceptor 650 और  Continental GT 650 का अनावरण किया है। मोटरसाइकिल का अनावरण यूरोप में किया गया है और भारत में ये भी कुछ समय बाद दस्तक दे सकती है। वाहन निर्माता कंपनी ने इस नए वेरिएंट  को- "ब्लैक-आउट" वेरिएंट कहा है नए कलर ऑप्शन के अलावा, मोटरसाइकिल नई सुविधाओं और एलॉय व्हील्स से  लैस है।

Interceptor 650 और  Continental GT 650

इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को एक नए एलईडी हेडलैंप के साथ अपडेट किया गया है जो Continental GT 650 से लिया गया है। वहीं मोटरसाइकिल पर स्विचगियर को भी अपडेट किया गया है। स्विचगियर को Super Meteor 650, Classic Reborn और Meteor 35  से लिया गया है।

Continental GT 650

इसके अलावा, एक नया यूएसबी पोर्ट है जो तब काम आता है जब राइडर मोबाइल डिवाइस को चार्ज करना चाहता है। नए लिवरेज भी हैं। Interceptor 650 को अब दो नए कलर ब्लैक रे और बार्सिलोना ब्लू  में पेश किया गया है । कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में स्लिपस्ट्रीम ब्लू और एपेक्स ग्रे पेंट स्कीम हैं। ब्लैक-आउट तत्व भी हैं जिसके कारण इंजन केसिंग, इंजन हेड और एग्जॉस्ट पाइप अब ब्लैक-आउट हो गए हैं।

कई महत्वपूर्ण बदलाव हुए

हालाकिं वाहन निर्माता कंपनी ने इसमें सबसे महत्वपूर्ण बदलाव ये किया है कि इसमें नए अलॉय व्हील्स को जोड़ा गया है। 650 ट्विन्स के पहली बार लॉन्च होने के बाद से ही ग्राहक अलॉय व्हील्स की मांग करने लगे थे, जिसके बाद से कंपनी ने इसमें बड़ा बदलाव किया था। मोटरसाइकिल केवल ट्यूब-टाइप टायर के साथ स्पोक रिम्स के साथ पेश की जाती थी। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति की बाइक पंचर हो जाए तो उसे ठीक करने में काफी मुश्किल होती थी।

ये भी पढ़ें-

65 हजार रुपये से कम कीमत में घर ले जाएं मारुति की ये सबसे अधिक बिकने वाली कार, यहां पढ़ें डिटेल्स

Maruti Suzuki Eeco: बड़ी जगह वाली छोटी कार, अभी तक करती है दिलों पर राज