Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield लेकर आएगी ये दमदार मोटरसाइकिल, जल्द मार्केट में हो सकती है एंट्री

Royal Enfield आगामी वर्षों में कई नई बाइक भारतीय मार्केट में पेश करने वाली है। इनमें से कुछ को इसी साल पेश किया जाएगा तो कुछ की अगले साल में एंट्री होगी। अपकमिंग बाइक्स की लिस्ट में स्क्रैम 450 Goan Classic 350 प्लेटफॉर्म पर आधारित एक नई बाइक सहित कई बाइक पेश की जाएंगी। आइए इनके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Mon, 22 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
Royal Enfield की आगामी मोटरसाइकिल की लिस्ट

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। ब्रांड ने ग्राहकों के बीच अपनी अलग ही लोकप्रियता स्थापित की है और ये साल भी कंपनी के लिए शानदार रहने वाला है। क्योंकि 2024 और 25 तक कंपनी कई नई मोटरसाइकिल पेश करेगी। कुछ बाइक्स को इसी साल लॉन्च किया जाएगा तो कुछ की एंट्री 2025 के शुरुआती महीनों में होगी।

Royal Enfield Classic 650

2025 के अंत में क्लासिक 650 को पेश किए जाने की संभावना है। आगामी बाइक को 350 के प्रेरित होकर ही मार्केट में पेश किया जाएगा। उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें 648 सीसी का ट्विन सिलेंडर इंजन प्रदान किया जाएगा। इस बाइक को डिजाइन के पैमाने पर परिवर्तित किया जाएगा।

Royal Enfield Classic-350-based Bobber

350 सीसी जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित इस बाइक को भी पेश किए जाने की खबरें हैं। इसको बाजार में पहले से मौजूद Bobber के आधार पर तैयार किया जाएगा। इसमें सिंगल सीट डिजाइन और कई अन्य खूबियां देखने को मिलेंगी।

ये भी पढ़ें- Mahindra XUV.e8: लॉन्च से पहले दिखी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार की झलक, जानिए किन खूबियों के साथ होगी एंट्री

Royal Enfield Goan Classic 350

रॉयल एनफील्ड आगामी समय में Goan Classic 350 प्लेटफॉर्म पर भी एक बाइक भारतीय मार्केट में पेश कर सकती है। संभावना है कि इसमें वाइब्रेंट स्कीम देखने को मिलेगी। इसमें क्लासिक 350 के फ्रेम और डिजाइन को ही बरकरार रखा जाएगा।

Royal Enfield Scram 450

स्क्रैम 450 हिमालयन 450 का एक ही एक संस्करण माना जा रहा है। इसको हिमालयन के समान बॉडीवर्क के साथ पेश किए जाने की खबरें हैं। इसमें एक गोल हेडलाइट, एक सपाट चौड़ा हैंडलबार और एक कैंटिलीवर पिलियन सीट मिलेगी। वहीं, 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Ather लेकर आएगी एक नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, X पर शेयर किया गया टीजर वीडियो