Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Affordable Scramblers in India: ऑफ हो या ऑन रोड दोनों पर चलती हैं ये स्क्रैम्बलर बाइक्स, दमदार इंजन के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज

आपको सबसे आसान भाषा में समझाएं तो रोडस्टर और एडवेंचर राइड दोनों ही बाइक का ये एक ऑप्शन है। आज हम आपके लिए स्क्रैम्बलर बाइक की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत कितनी है और क्या कुछ खास है।Royal Enfield Scrambler 411 को पिछले साल मार्च में पेश किया गया था। इसका वजन काफी हल्का है। इस बाइक की कीमत 2.08 लाख रुपये है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 18 Nov 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
स्क्रैम्बलर बाइक की लिस्ट लेकर आए हैं

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। मार्केट में स्क्रैम्बलर बाइक की हिस्सेदारी धीरे -धीरे बढ़ रही है। आप इन बाइक्स को ऑफ रोड या ऑन रोड पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको सबसे आसान भाषा में समझाएं तो रोडस्टर और एडवेंचर राइड, दोनों ही बाइक का ये एक ऑप्शन है। अगर आप भी अपने लिए एक नई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए स्क्रैम्बलर बाइक की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत कितनी है और क्या कुछ खास है।

Keeway SR250

Keeway SR250 कंपनी की बाकी बाइक्स के मुकाबले कम पापुलर है।  ये मार्केट में एक साल से अधिक समय से उपलब्ध है। फिर भी Keeway SR250 मार्केट में एक अहम स्क्रैम्बलर बाइक के तौर पर आती है। इस बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये है। ये 125 सीसी के इंजन में आती है।

Royal Enfield Scrambler 411

Royal Enfield Scrambler 411 को पिछले साल मार्च में पेश किया गया था। इसका वजन काफी हल्का है। इस बाइक की कीमत 2.08 लाख रुपये है। ये ऑफ रोडिंग के लिए काफी शानदार है। इस बाइक की कीमत 2.08 लाख रुपये है। इसमें सिंगल-सिलेंडर, ऑयल और एयर-कूल्ड तकनीक मिलती है। इसमें 411cc इंजन मिलता है। ये 24.3 bhp पावर और 32 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Yezdi Scrambler

Yezdi Scrambler मार्केट में 2022 की शुरुआत में आई थी। इस बाइक का इंजन काफी दमदार है। इस बाइक को इंजन के कारण ही अधिक पसंद किया जाता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 2.18 लाख रुपये से शुरू होती है।

Husqvarna Svartpilen 250

Husqvarna Svartpilen 250 लॉन्च होने के बाद से ही लोगों को काफी पसंद आने लगी। लेकिन बाद में कंपनी ने इसमें कोई अपडेट नहीं दिए तब इसकी ब्रिकी कम हो गई। इसमें सिंगल -सिलेंडर , लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर बेस्ड 249 सीसी का इंजन मिलता है। इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जो 31 bhp पावर और 24 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की कीमत 2.25 लाख रुपये है।

Triumph Scrambler 400 X

Triumph Scrambler 400 X का लुक काफी शानदार है। बजाज वाहन निर्माता कंपनी द्वारा इस बाइक को बनाने में ट्रायम्फ स्पीड 400 के जैसा इंजन मिलता है। इस बाइक की कीमत 2.63 लाख रुपये है। इसमें सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड -कूल्ड तकनीक आधारित 398 सीसी का इंजन मिलता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। जो 39.5 bhp का पावर और 37.5 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें-

कम पैसे में शानदार माइलेज देती है ये बाइक्स, Hero Splendor Plus से लेकर Bajaj Platina 100 तक शामिल