Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Second Hand Scooter: सेकेंड हैंड स्कूटर बेचने से पहले ध्यान रखें ये टिप्स, मिलेगी अच्छी रकम

Second Hand Scooter आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने पुराने स्कूटर को बेचकर मनचाही कीमत हासिल कर सकते हैं। कई बार पैनल टूट जाते हैं या फिर स्क्रैच पड़ जाते हैं। इसके कारण जब आप अपने स्कूटर को बेचते हैं तो कीमत अच्छी नहीं मिलती है।इससे इंजन की कंडीशन भी ठीक रहती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 08 Oct 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
सेकंड हैंड स्कूटर बेचने से पहले ध्यान रखें ये टिप्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पुरानी मोटरसाइकिल को बेचना आसान होता है लेकिन जब बात आती है पुराने हो चुके स्कूटर को बेचने की तो इसमें कई बार आपको अच्छी कीमत नहीं मिलती है और मजबूरी में आपको स्कूटर को कम कीमत में बेचना पड़ता है। अगर आपके घर में भी एक पुराना स्कूटर मौजूद हैं जिसे बेचकर आप नया टू-व्हीलर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने पुराने स्कूटर को बेचकर मनचाही कीमत हासिल कर सकते हैं।

पैनल चेंज करवाना है जरूरी

स्कूटर के फ्रंट और बैक की बॉडी में कई बार पैनल टूट जाते हैं या फिर स्क्रैच पड़ जाते हैं। इसके कारण जब आप अपने स्कूटर को बेचते हैं तो कीमत अच्छी नहीं मिलती है। अगर आप अपने स्कूटर को बेचने का मन बना रहे हैं तो ये जरुर ध्यान रखें कि पैनल अच्छा हो।  

सर्विस रिकॉर्ड रखें साथ

जब आप अपने स्कूटर को बेचते हैं तो सर्विस रिकॉर्ड अपने साथ जरूर रखें। इसके कारण ग्राहक का विश्वास बढ़ता है। क्योंकि रिकॉर्ड से पता चलता है कि स्कूटर को समय से सर्विसिंग के लिए ले जाया गया है कि नहीं। इससे इंजन की कंडीशन भी ठीक रहती है।

टायर रखें नये

अगर आपके स्कूटर के टायर घिस चुके हैं तो आप उसे तुरंत बदलवा लें। मोटरसाइकिल बेचते समय नये टायर से ग्राहक पर अच्छा इंप्रेशन पड़ता है। ऐसे में स्कूटर बेचने से पहले टायर को जरूर बदलवा लें।

पॉलिशिंग है जरूरी

कभी भी स्कूटर को बेचने से पहले पॉलिशिंग करवाना जरूरी होता है। क्योंकि पुराने स्कूटर की चमक फीकी पड़ जाती है। इसलिए बेचने से पहले एक बार पॉलिश जरूर करवा लें। इससे आपको कीमत भी अच्छी मिलेगी।

यह भी पढ़ें-

Toyota Innova High Cross: बड़ी फैमिली को खूब भा रही ये कार, हाइब्रिड मॉडल में मिलता है 27 किलोमीटर तक का माइलेज

Upcoming Bike and Electric Scooter: मार्केट में जल्द एंट्री करेंगे ये बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खूबियां