Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Simple Energy ONE इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में जल्द देगा दस्तक, शानदार सेफ्टी फीचर्स से लैस

Simple Energy ONE electric scooter इंडियन मार्केट में एक से बढ़कर एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है। वहीं कुछ ही दिनों में बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है।(जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 27 Apr 2023 12:31 PM (IST)
Hero Image
Simple Energy ONE इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में जल्द देगा दस्तक

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप सिंपल एनर्जी ने हाल के दिन में ये घोषणा की कि वह 23 मई 2023 को सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें, कंपनी इस स्कूटर को बेंगलुरु में लॉन्च करेगी। वहीं कंपनी इसकी डिलीवरी भी चरणबद्ध तरीके से शुरू करेगी। जिसकी पहली शुरुआत बेंगलुरु से होगी। वाहन निर्माता कंपनी का दावा है कि सिंपल वन स्कूटर सबसे तेज और कीमत में भी किफायती ईवी होगी। स्कूटर में एक बैटरी पैक भी मिलेगा जो सभी दमदार सेफ्टी फीचर से लैस होगा। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि ये अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित बैटरी के साथ आने वाला एकमात्र स्कूटर है।

बैटरी पैक

स्कूटर की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है, जो एक बार फुल चार्ज में 236 किमी की रेंज देने का दावा करती है। वहीं स्वाइपेबल बैटरी पैक वाला यह 300 किमी तक की रेंज को बढ़ा देता है। बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर है। जो 11 bhp की पावर और 72 Nm का टार्क जनरेट करता है।

फीचर्स

फीचर्स के मामले में, ई-स्कूटर में टेल मैप्स के साथ एलईडी हेडलैंप, 4 जी कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, संगीत और कॉल के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑनबोर्ड नेविगेशन सिस्टम, ड्राइव मोड और भी बहुत कुछ मिलता है। कलर ऑप्शन में - एज़्योर ब्लू, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और नम्मा रेड मिलता है। कंपनी ने इसको इस तरीके से डिजाइन किया है कि हर कोई इसे आराम से इस्तेमाल कर सके।

ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड

आपको बता दें, पिछले दो सालों में, वाहन निर्माता कंपनी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स (AIS) 156 संशोधन 3 बैटरी मानकों का पालन कर रही है। कंपनी का कहना है कि उसने पिछले दो सालों में अधिक मांग वाली परिस्थितियों में भी उत्पादों का सख्ती से टेस्टिंग कर रही है।