Move to Jagran APP

Ladakh की ट्रिप इन 5 Bikes से करें प्लान, पथरीले रास्तों पर भी दौड़ेगी बिंदास

Top 5 Bikes For Ladakh Trip अगर आप बाइक से लद्दाख जाने का सपना देख रहे हैं और इसके लिए एक बेहतरीन बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर आपको 5 ऐसी बाइक के बारे में बता रहे हैं जो 3 लाख रुपये से कम कीमत में आती है। इन बाइक को आप आसानी से लद्दाख की सड़कों पर चला सकते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Published: Sun, 16 Jun 2024 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 04:00 PM (IST)
लद्दाख ट्रिप के लिए 3 लाख से कम कीमत की टॉप 5 बाइक

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लद्दाख बाइकर्स के लिए स्वर्ग की तरह है। करीब सभी बाइकर्स अपनी बाइक को लद्दाख की सड़कों पर दौड़ाने के सपने देखता है। ऐसा कहा जाता है कि लद्दाख की यात्रा वहां के रास्ते के बारे में नहीं बल्कि पहाड़ों की चोटी तक पहुँचने के लिए सड़क के बारे में है, और चोटी पर पहुँचने के लिए आपको दमदार बाइक की जरूरत होती है। हम यहां पर ऐसे 5 बाइक के बारे में बता रहे हैं, जो 3 लाख रुपये से कम कीमत में आती है।

Royal Enfield Himalayan 450

इस बाइक के नाम में ही हिमालयन शब्द है और इसे इसी के लिए डिजाइन किया गया है। इस बाइक में 452cc लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है, जो 40.02 PS पर 8000 rpm की पॉवर जनरेट करती है। इस बाइक में इतनी पॉवर है कि इसे आप किसी भी तरह के सड़क पर चला सकते हैं। इसका सस्पेंशन काफी आरामदायक है। इसमें फ़ोन कनेक्टिविटी, Google मैप्स नेविगेशन, लॉन्ग-ट्रेवल सस्पेंशन, 2-स्टेप एडजस्टेबल सीट हाइट, 17-लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है। Royal Enfield Himalayan 450 की कीमत 2.85 लाख रुपये हैं।

यह भी पढ़ें- Bajaj ने लॉन्च किया Pulsar N160 का नया वेरिएंट, दिए गए हैं 3 राइडिंग मोड

Triumph Scrambler 400 X

यह बाइक पूरी तरह से ऑफ-रोड के लिए बनाई गई है। अगर आप इसे किसी ऊबड़-खाबड़ वाली सड़क पर भी चलाते हैं तो आपको किसी तरह की समस्या का समाधान नहीं करना पड़ेगा। इसमें बड़े फ्रंट व्हील, लॉन्ग-ट्रेवल सस्पेंशन, डुअल स्पोर्ट टायर, हेडलाइट ग्रिल, नकल गार्ड, एक सम्प गार्ड और एक अपस्वेप्ट डबल-बैरल एग्जॉस्ट लगाए गए हैं। जिनकी वजह से यह बाइक स्क्रैम्बलर बनती है। इसमें 398cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 40 PS पर 8000 rpm की पॉवर जनरेट करती है। Triumph Scrambler 400 X की कीमत 2.64 लाख रुपये है।

Hero Mavrick 440

हारो की यह फ्लैगशिप बाइक एक नियो-रेट्रो रोडस्टर है, जिसमें काफी आरामदायक सीटिंग पोस्चर के साथ ही दूसरे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें दिया गया टॉर्की इंजन बहुत ही आराम से चलता है। यह बाइक नियो-रेट्रो रोडस्टर होने के बावजूद हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है। इसमें दिए गए सस्पेंशन लद्दाख में किसी भी खराब सड़क पर असानी आपको बाइक चलाने में मददगार होते हैं। यह बाइक 440cc इंजन के साथ आती है, जो 27.36 PS पर 6000 rpm पॉवर जनरेट करती है। Hero Mavrick 440 की कीमत 1.99 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Honda लाई दुनिया की पहली एयरबैग वाली बाइक, कीमत इतनी की आ जाएगी 4 Hyundai Creta

Harley-Davidson X440

इस बाइक की बात करें तो यह सड़क पर बहुत स्मूथ चलती है। हालांकि इसका डिजाइन थोड़ा अलग है, इसके बावजूद इसकी राइडिंग पोजिशन सीधी और आरामदायक है। साथ ही इसका सस्पेंशन खराब सड़कों पर भी काफी अच्छे से चलता है। इसे आप ऑफ रोड भी चला सकते हैं। इस बाइक में 440cc का इंजन दिया गया है, जो 27.37 PS पर 6000 rpm का पॉवर जनरेट करती है। Harley-Davidson X440 की कीमत 2.39 लाख रुपये है।

KTM 250 Adventure

KTM की इस बाइक में सभी वो फीचर्स दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप किसी भी तरह के ऊबड़-खाबड़ वाली सड़क पर आसानी से चला सकते हैं। इसमें 248.8cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 30 PS पर 9000 rpm जितना पॉवर जनरेट करता है। जिन लोगों क तेज रफ्तार से बाइक चलाना पसंद है, उन लोगों को यह बाइक काफी पसंद आएगी। इस बाइक की कीमत 2.48 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- मारुति की इन कारों में मिलता है 22 किमी से ज्यादा माइलेज, देखें लिस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.