Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Innova HYCROSS को खरीदने के बाद करना होगा लंबा इंतजार, गाड़ी पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों ही ऑप्शन में आती है

Toyota Innova HYCROSS इस कार में इंजन की बात करें तो इसे दो पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। इस कार में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 174PS की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स भी दिया गाय है। कंपनी का दावा है कि ये 21.1kmpl का माइलेज देती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 19 Nov 2023 09:47 AM (IST)
Hero Image
इसमें सीवीटी गियरबॉक्स भी दिया गाय है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली।  भारतीय बाजार में कई दमदार गाड़ियां मौजूद है। लेकिन कुछ कारें लॉन्च होने के बाद से ही लोगों को काफी पसंद आती है जिसके कारण कार का वेटिंग पीरियड भी अधिक हो जाता है। ऐसा ही कुछ टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के साथ ही इस कार पर वेटिंग पीरियड 1 साल से अधिक का है।

यानी आप आज इस कार को बुक करते हैं तो आपको इस कार की डिलीवरी के लिए लगभग 18 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार के ZX & ZX(O) वेरिएंट के लिए बुकिंग कुछ समय के लिए रोक दिया गया है।  

Toyota Innova HYCROSS

ये कार पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों हीू ऑप्शन में आती है। इसमें कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें सेफ्टी के लिए कुल 6 एयरबैग मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें ADAS टेक्नोलॉजी भी मिलती है। इस हाइब्रिड वेरिएंट की शुरूआती कीमत 25.30 लाख रुपये है। वहीं इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 29.62 लाख रुपये है। कंपनी इस कार को हाइब्रिड में कुल 5 वेरिएंट में पेश करती है।

Toyota Innova HYCROSS लुक

इस कार के लुक की बात करें तो इसका डिजाइन काफी दमदार है। कंपनी ने इस कार के लुक को काफी बोल्ड बनाया है। इसमें बम्पर, हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, स्लीकर हेडलैम्प्स और अपराइट प्रोफाइल भी दी गई है। जिसके कारण इसका लुक काफी दमदार है। इसमें 18-इंच के बड़े अलॉय, 100mm लंबा व्हीलबेस, रैपअराउंड LED टेल लाइट्स मिलती है। इस कार का मुकाबला - मारुति की XL6, अर्टिगा के टॉप वैरिएंट, इनोवा क्रिस्टा से है।

Toyota Innova HYCROSS इंजन

इस कार में इंजन की बात करें तो इसे दो पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। इस कार में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 174PS की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स भी दिया गाय है। वहीं इसका दूसरा 2.0-लीटर वाला स्ट्रॉन हाइब्रिड इंजन है। जो 113PS के मोटर के साथ 152PS की पावर और 187Nm का टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि ये 21.1kmpl का माइलेज देती है।

Toyota Innova HYCROSS फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर 0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम , 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो , एपल कारप्ले,JBL साउंड सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एडजस्टेबल कैप्टन सीट्स, डुअल 10-इंच रियर टचस्क्रीन सिस्टम, ADAS फीचर्स, एम्बिएंट लाइटिंग और सनरूफ मिलता है।

यह भी पढ़ें-

Car Under 10 Lakh: किफायती कीमत और दमदार इंजन के साथ आती है ये कारें, Alto K10 से लेकर grand i10 nios तक शामिल