Move to Jagran APP

TVS के ये Scooter बन रहे हैं ग्राहकों की पहली पसंद, इन फीचर्स की वजह से हो रही जबरदस्त बिक्री

TVS Best Selling Scooters भारत में TVS के जुपिटर एन-टॉर्क और स्कूटी पेप को खूब पसंद किया जा रहा है। ये तीनों स्कूटर ब्रांड के सबसे ज्यादा बिक्री होने वाले मॉडल्स भी हैं। तो चलिए इनके फीचर्स इंजन पावर और कीमत के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 06:01 PM (IST)
Hero Image
TVS Best Selling Scooters In India, See Full Details

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। TVS Best Selling Scooters: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS अपने शानदार स्कूटरों और मोटरसाइकिलों के लिए जानी जाती है। अगर सिर्फ स्कूटरों की बात करें तो यह होंडा जैसे ब्रांड को कड़ी टक्कर देती हैं। वहीं, मॉडल्स के रूप में इसके तीन स्कूटरों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें जूपिटर, एन-टॉर्क और स्कूटी पेप प्लस जैसे नाम आते हैं। यह ब्रांड के बेस्ट सेलिंग मॉडल्स भी हैं, जिन्होंने सितंबर महीने में सबसे ज्यादा बिक्री के रिकॉर्ड बनाए। तो चलिए इनके बारे में जानते हैं।

TVS Jupiter

TVS का सबसे ज्यादा बिक्री होने वाला स्कूटर जुपिटर है। इस स्कूटर ने बीते महीने अकेले 82,394 यूनिट्स की बिक्री की, जिससे इसे सालाना आधार पर 46 प्रतिशत का ग्रोथ मिला। इंजन के रूप में इस स्कूटर को 109.7cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है जो 7.37bhp की पावर और 8.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको 85,866 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) देने होंगे।

TVS Ntorq

TVS का Ntorq मॉडल लाइट वेट होने की वजह से खूब पसंद किया जा रहा है। हाल ही में इसके ब्लू कलर को पेश किया गया है, जिसमें 'रेस एडिशन' का लोगो भी है। इस स्कूटर की खास बात है कि इसमें SmartXonnectTM कनेक्टिविटी फीचर मिलता है। इस स्कूटर को बीते महीने 31,497 लोगों ने खरीदा, जिसके लिए उन्हे 87,011 रुपये की कीमत चुकानी होगी।

TVS Scooty Pep+

TVS की स्कूटी पेप प्लस भी बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए है। यह तीसरा ऐसा मॉडल है, जिसके सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़े हैं। इस स्कूटी की सितंबर में जबरदस्त 31 प्रतिशत की बढ़त के साथ 9,518 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस स्कूटर के लिए आपको 63,514 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, इसमें 87.8cc का इंजन मिलता है।

ये भी पढ़ें-

सड़क किनारे गलत तरीके से की पार्किंग तो फिर ढूंढते रह जाएंगे अपनी कार, पुलिस ले सकती है ये एक्शन

Bike Ride in Winters: ठंड में बाइक राइडिंग का मजा बन न जाए सजा, साथ रखें ये जरुरी एक्सेसरिज