Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS Jupiter 125 vs Honda Activa 125: दोनों में कौन सा स्कूटर ज्यादा दमदार, फीचर्स से लेकर इंजन तक में कितना अंतर

TVS Jupiter 125 vs Honda Activa 125 आज हम आपके लिए इन दोनों के बीच की तुलना लेकर आए हैं। नए कनेक्टेड फीचर्स के अलावा टीवीएस ने इस स्कूटर को दो नए सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। इसमें फॉलो-मी हेडलैंप और हजार्ड लाइट्स शामिल हैं।ब्रिकी के मामले में तो टॉप पर होंडा एक्टिवा है फिर लिस्ट में टीवीएस जुपिटर है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 19 Oct 2023 03:57 PM (IST)
Hero Image
TVS Jupiter 125 vs Honda Activa 125: दोनों में कौन अधिक दमदार

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। TVS Jupiter 125 vs Honda Activa 125: भारतीय बाजार में टीवीएस मोटर ने जुपिटर 125 के नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। जुपिटर 125 का लेटेस्ट वेरिएंट एडवांस फीचर से लैस है। 125 सेगमेंट में आने से अब टीवीएस जुपिटर 125 तीन मॉडल में उपलब्ध है। मार्केट में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा 125 से है। अगर इस फेस्टिव सीजन आप अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों के बीच की तुलना लेकर आए हैं। तुलना में कीमत, वेरिएंट, फीचर, स्पेसिफिकेशन, कलर ऑप्शन समेत सभी जरूरी डिटेल है।

TVS Jupiter 125 vs Honda Activa 125: कीमत

ब्रिकी के मामले में तो टॉप पर होंडा एक्टिवा है फिर लिस्ट में टीवीएस जुपिटर है। भारतीय बाजार में जुपिटर की कीमत 86 405 रुपये से शुरू है। वहीं होंडा एक्टिवा की कीमत इससे कम है। जुपिटर के टॉप वेरिएंट की कीमत 96 855 रुपये है। एक्टिवा के टॉप वेरिएंट की कीमत 88979 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

TVS Jupiter vs Honda Activa: इंजन

TVS Jupiter में 4 स्ट्रोक, SI आधारित 124cc का इंजन मिलता है। वहीं होंडा एक्टिवा में सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, एयर कूल्ड तकनीक आधारित 124.8 cc इंजन मिलता है। दोनों इंजन बराबर पावर और टॉर्क जनरेट करता है। जुपिटर में इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। वहीं एक्टिवा में CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

TVS Jupiter vs Honda Activa फीचर्स

नए कनेक्टेड फीचर्स के अलावा, टीवीएस ने इस स्कूटर को दो नए सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। इसमें फॉलो-मी हेडलैंप और हजार्ड लाइट्स शामिल हैं। इंजन बंद होने के बाद फॉलो-मी फीचर हेडलैंप को 20 सेकंड तक रोशन रखता है। इसके अलावा TVS ने SmartXonnect वेरिएंट के लिए दो नए रंग पेश किए हैं। इसमें एलिगेंट रेड और मैट कॉपर ब्रॉन्ज शामिल है।इसमें ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, क्लॉक, फ्यूल गेज, दूरी, एवरेज फ्यूल इफिसियंसी से लेकर रियल-टाइम फ्यूल की  जानकारी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Best Selling Car: सितंबर में सबसे ज्यादा बिकीं ये गाड़ियां, मारुति और टाटा की इन कारों का जलवा रहा बरकरार