Move to Jagran APP

World Tourism Day: सिटी राइड के लिए बेस्ट हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, हर बजट में बैठती हैं फिट

World Tourism Day एथर एनर्जी ने ओला इलेक्ट्रिक के साथ-साथ भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदारों को एक अच्छा ऑप्शन भी दिया है। इसमें दो अलग अलग बैटरी पैक ऑप्शन मिलता है।भारतीय बाजार में एक और प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर सिंपल वन आता है। इस स्कूटर की कीमत 1.45 लाख रुपये से शुरू होती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 27 Sep 2023 10:42 AM (IST)
Hero Image
सिटी राइड के लिए बेस्ट हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

नई दिल्ली ,ऑटो डेस्क। क्या आप घूमने फिरने की शौकीन है तो आज है वर्ल्ड टूरिज्म डे, इस मौके पर आज हम आपके लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं। जिसे लेकर आप अपने पूरे शहर में घूम सकते हैं जो दमदार फीचर्स और बैटरी पैक से लैस है।

Ola S1 pro

भारतीय बाजार में ओला सबसे अधिक स्कूटर की सेल करने वाले कंपनी में से एक है। इस स्कूटर को  स्टाइल और फीचर्स के कारण पसंद किया जाता है। आपको बता दें, मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग 1.50 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 181 किलोमीटर की रेंज देती है।  इसमें 4 किलोवाट घंटे का बैटरी बैक मिलता है। फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी इसमें मिलता है।

Simple one

भारतीय बाजार में एक और प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर सिंपल वन आता है। इस स्कूटर की कीमत 1.45 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी 212 किलोमीटर की रेंज देने का दावा  करती है। लेकिन इसकी रेंज 150 किलोमीटर की हो सकती है। 105 किमी प्रति घंटे की स्पीड पर 2.77 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

Vida V1 Pro

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी में से एक है। इस स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपये है। इसमें 3.94 kWh बैटरी पैक है। जो एक बार चार्ज करने पर 165 किमी की रेंज देता है। यह स्कूटर 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है।

Odysse E2GO

Odysse E2GO इलेक्ट्रिक स्कूटर एक शक्तिशाली मोटर (250W), बिना चाबी वाले इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम और पोर्टेबल बैटरी के साथ आता है। ये दो वेरिएंट E2GO प्रो, E2GO प्लस में उपलब्ध है। E2go को आप मैट ब्लैक, स्कार्लेट रेड, टील ग्रीन, एज्योर ब्लू और कॉम्बैट ब्लू सहित कई कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। वेरिएंट के हिसाब से इसकी रेंज 40 किलोमीटर से 70 किलोमीटर प्रति चार्ज तक होती है। फीचर्स की बात करें तो Odysse E2GO में यूएसबी चार्जिंग, एंटी-थेफ्ट लॉक और बिना चाबी वाला एंट्री डिजिटल स्पीडोमीटर है। इसकी शुरुआती कीमत 71,100 रुपये एक्स शोरूम है।

Ather 450x

एथर एनर्जी ने ओला इलेक्ट्रिक के साथ-साथ भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदारों को एक अच्छा ऑप्शन भी दिया है। इसमें दो अलग अलग बैटरी पैक ऑप्शन मिलता है। एक 3.7 kWh और 2.9 kWh बैटरी ऑप्शन। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 110 किलोमीटर की रेंज मिलती है। भारत में ये स्कूटर कंपनी बहुत ही कम टाइम में लोगों के बीच लोकप्रिय हो गई।

यह भी पढ़ें-

World Tourism Day 2023 : मात्र 10 लाख रुपये के अंदर आती हैं ये कारें, लॉन्ग ट्रिप के लिए बेस्ट ऑप्शन