Move to Jagran APP

Yulu Bajaj EVs Launch: इस कंपनी के साथ मिलकर बजाज ने उतारे दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Miracle GR और DeX GR

YULU Bajaj Electric Launches 2 New EVs बजाज और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप युलु ने साथ मिलकर भारतीय बाजार में दो शानदार स्कूटर लॉन्च कर दिए हैं। इन स्कूटरों को Miracle GR और DeX GR नाम दिया गया है। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Mon, 27 Feb 2023 07:58 PM (IST)
Hero Image
Miracle GR, DeX GR EVs YULU Bajaj, See All Details Here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। YULU Bajaj Electric Scooters Launch: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने रोजमर्रा के काम को ध्यान में रखते हुए दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन मिरेकल जीआर (Miracle GR) और डीएक्स जीआर (DeX GR) को पेश किया है। इन स्कूटरों को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप युलु (Yulu) के साथ मिलकर बनाया गया है और इन्हें भारतीय उपभोक्ताओं, यहां की जलवायु और सड़क की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ऑटो की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बजाज चेतक टेक्नोलॉजी लिमिटेड के द्वारा दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया गया है। ई-स्कूटर युलु के प्रौद्योगिकी स्टैक द्वारा संचालित होंगे और विशेष रूप से बजाज ऑटो द्वारा निर्मित किए जाएंगे।

तेजी से बदल रहा मार्केट डिमांड

युलु के सह-संस्थापक और सीईओ अमित गुप्ता ने कहा है की मोबिलिटी की जरूरतें और ग्राहकों की अपेक्षाएं तेजी से बदल रही हैं और इससे पारंपरिक रूप से आने वाले मॉडल बाधित हो रहे हैं। यह लॉन्च शेयर्ड मोबिलिटी स्पेस में मार्केट लीडर के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा। बजाज का इलेक्ट्रिक होना एक प्रमुख रणनीतिक प्राथमिकता है और युलु इस रणनीति का एक अभिन्न अंग है।

बड़ी योजना पर हो रहा काम

युलु के मुताबिक, पिछले तीन महीने में कंपनी के बेड़े को दोगुनी रफ्तार देखी गई है। देश के प्रमुख शहरों में एक लाख वाहनों को उतारने की तैयारी की जा रही है। ऑपरेटिंग मेट्रिक्स, स्थानीय रूप से सोर्स किए गए पुर्जों और असेंबली पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इस तरह साल के अंत तक 10 गुना से अधिक राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य भी रखा गया है। वर्तमान में बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में कंपनी के लगभग 100 स्टेशन हैं, जिन्हें कंपनी ने 2024 तक 500 तक बढ़ाने की योजना बनाई है।