Move to Jagran APP

बिना हेलमेट और DL के सड़कों पर दौड़ा सकते हैं YULU की ये नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र इतने हजार में हुई लॉन्च

लुक के मामले में काफी कॉम्पैक्ट लगने वाली इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में केवल एक सीट दिया गया है इसमें सिर्फ एक लोग बैठकर राइडिंग का मजा ले सकते हैं। इस तरह की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को अधिकतर स्कूल और कॉलेज कैंपस में इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 29 Apr 2023 08:24 AM (IST)
Hero Image
Yulu Wynn को खरीदने के लिए आपको Yulu के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। YULU Bajaj Electric Scooters Launch: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने रोजमर्रा के काम को ध्यान में रखते हुए दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया है। इसका नाम Yulu Wynn है, जिसकी कीमत 55,555 एक्स-शोरूम दिल्ली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू हो गई है। ये कीमतें कुछ ही समय के लिए वैलिड हैं, उसके बाद इसकी कीमतों में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। बाद में इस स्कूटर की कीमत 60 हजार रुपये होने वाली है।

कैसे करें बुकिंग

इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को बुक करने के लिए आपको केवल 999 रुपये देने होंगे, वो भी रिफंडबल है। Yulu Wynn को खरीदने के लिए आपको Yulu के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।

बजाज बनाती है ये टू-व्हीलर

Yulu Wynn की सवारी करने के लिए किसी को ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है। इसका मतलब है कि अधिकतम गति 25 किमी/घंटा पर सीमित है। आपको जानकारी के लिए बता दें इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को CTL (चेतक टेक्नोलॉजीज लिमिटेड), बजाज ऑटो की सहायक कंपनी बनाती है।

सिंगल सीट

लुक और डिजाइन के मामले में काफी कॉम्पैक्ट लगने वाली इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में केवल एक सीट दिया गया है, इसमें सिर्फ एक लोग बैठकर राइडिंग का मजा ले सकते हैं। इस तरह की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को अधिकतर स्कूल और कॉलेज कैंपस में इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है।

अगर आपको कम दूरी तय करनी है तो आपके लिए ये बेस्ट प्रोडक्ट हो सकता है। इसको चार्ज करने के लिए कंपनी वॉल चार्जर भी ऑफर करती है। दिलचस्प बात ये है कि इसको आप बिना चाबी के इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी टॉप स्पीड भी 25 किलोमीटर प्रति घंटे से कम है। ऐसे में आपको इसको चलाने के लिए हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ती है।