Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर आपके पास है Hero Splendor Plus बाइक, तो इन 5 Accessories का जरूर करें इस्तेमाल

हीरो स्पलेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) को संचालित करने के लिए में 97.2 सीसी की क्षमता वाला एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 8.02 पीएस की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क विकसित करता है। यह इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और यह 87 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Updated: Mon, 26 Aug 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
हीरो स्पलेंडर प्लस बाइक एसेसरीज (Hero Splendor Plus Bike Accessories)

हीरो स्पलेंडर प्लस भारत की सबसे लोकप्रिय बाइक है और यह पिछले दो दशक से भारत में राज कर रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में सबसे ज्यादा बिक्री हीरो हीरो स्पलेंडर की होती है, जो कि हर महीने 2 से 2.5 लाख यूनिट तक जाता है। इसके बाद होंडा शाइन सीरीज का नंबर आता है, जबकि उसे बाद बजाज पल्सर और प्लेटिना वगैर का नंबर आता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Motorcycle की सिंपलिसिटी और फैमिलियरिटी ने इसे लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने का काम किया है। यह आपके लिए सेल्फ और किक दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमत भारत में 73,396 रुपए (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) है।

हीरो स्पलेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) को संचालित करने के लिए में 97.2 सीसी की क्षमता वाला एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8.02 पीएस की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क विकसित करता है। यह इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और यह 87 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है। फीचर्स के रूप में इसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो सेगमेंट की किसी और बाइक पर है। इसमें ट्रिप मीटर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसी सुविधाएं हैं और इसमें हेडलाइट यूनिट के तौर पर ऑफसेट एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं।

हीरो स्पलेंडर प्लस बाइक एसेसरीज (Hero Splendor Plus Bike Accessories): कीमत, कलर और खूबियां

ऐसे में अगर आप भी इस बाइक के मालिक हैं और इसकी सुंदरता व सुरक्षा को बढ़ाना चाहते हैं, तो निश्चित तौर पर इसके लिए कुछ जरूरी Bike Accessories की भी जरूरत होगी। हम यहां पर इन्हीं एसेसरीज के बारे में जानने वाले हैं।

1. Hero MotoCorp Genuine Canvas Seat Cover

किसी भी बाइक में एक अच्छी क्वालिटी वाला सीट कवर होना चाहिए, क्योंकि यही वो चीज है, जो आपको आराम दिला सकते हैं। स्पलेंडर के लिए यह सीट कवर भी एक आदर्श विकल्प है और यह बेहतरीन कुशन के साथ आता है।

इसमें आपको कस्टमाइज डिजाइन, हाई टेंसिल स्ट्रेंथ, लॉन्गर लाइफ स्पेन, कलर फेड रेसिस्टेंट आदि मिल जाता है। यह देखने में भी काफी अच्छा लगता है। Seat Cover Price: 449 रुपए.

2. Neodrift 'JungleMax' Bike Cover

मौसम कोई भी हो, अगर बाइक बाहर खड़ी है तो उसका कलर खराब हो जाएगा और वह जल्दी-जल्दी गंदी भी हो जाती है। बस इसी समस्या से निपटने के लिए आपको एक बाइक कवर जैसे Bike Accessories की जरूरत होती है।

स्पलेंडर के अलावा यह कवर विभिन्न बाइक और साइकिल मॉडलों के लिए सही है और यह एक आरामदायक फिट सुनिश्चित करता है, जिससे यह मालिकों के लिए एक मल्टीपरपज विकल्प बन जाता है। Bike Cover Price: 959 रुपए.

और भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड 350 एसेसरीज (Royal Enfield Hunter 350 Accessories).

3. Kandid Handle Bar End Led Indicator

कार और बाइक के लिए आज के दौर में इंडिकेटर जरूरी गैजेट बन गया है, क्योंकि बिना इंडिकेटर के वाहनों को टर्न लेना काफी मुश्किल भरा होता है। इस इंडीकेटर को Hero Splendor Plus के लिए डिजाइन किय़ा गया है। यह ज्यादा ब्राइट है, क्योंकि यह रात के समय लाइट के रूप में चलते हैं, जो बिल्कुल सही है। टर्न सिग्नल फ़ंक्शन के साथ यह आपको बहुत अधिक सुविधा प्रदान करता है।

12 अल्ट्रा-ब्राइट एलईडी दीर्घकालिक टिकाऊ, सेफ्टी और विश्वसनीयता के साथ यह आपको रात की सवारी में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं। LED Indicator Price: 475 रुपए.

4. Samarth Deals Universal Three Rod Leg Guard

किसी भी बाइक में लेग गॉर्ड का होना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह दुर्घटना की परिस्थिती में आपके पैरों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। लेग गॉर्ड हीरो Hero Splendor Plus में भी होना जरूरी है।

इस Bike Accessories को इंस्टॉल करना काफी आसान है और यह हाई परफॉर्मेंस देता है। इसे आपके लिए ब्लैक कलर में पेश किया जाता है। Leg Guard Price: 1,099 रुपए.

5. AUTONEST SLB-1 Bike Side Luggage Box

कई बार हम मार्केट में जाते हैं, तो हमारे पास बैग नहीं होता है। साथ ही अगर किसी यात्रा पर होते हैं, तो बिना बैग के काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। बस ऐसे ही काम को आसान बनाने के लिए और अतिरिक्त समान को रखने के लिए मोटरसाइकिल (Motorcycle) में लगेज बॉक्स का होना जरूरी है।

ये डिग्री इंजीनियरिंग प्लास्टिक के संयोजन में ढाले गए हैं और इसे स्थापित करना आसान है। Luggage Box Price: 1,149 रुपए.

अमेजन पर सभी बाइक एसेसरीज के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. स्पलेंडर में स्टार्ट टाइप क्या है?

हीरो स्पलेंडर प्लस किक और सेल्फ दोनों स्टार्ट हैं।

2. हीरो स्पलेंडर प्लस की ऑन-रोड प्राइस कितनी है?

नई दिल्ली में हीरो स्पलेंडर प्लस की ऑन-रोड कीमत 88,579 रुपए से शुरू होती है, जिसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस भी शामिल है।

3. हीरो स्पलेंडर प्लस और टीवीएस रेडियॉन में कौन बढ़िया है?

भारत में हीरो स्पलेंडर प्लस की शुरुआती कीमत 76,306 रुपये (एक्स-शोरूम) है और टीवीएस रेडियॉन की कीमत 76,306 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। स्पलेंडर भारत में रेडियॉन से ज्यादा बिकती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।