Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन 5 Accessories के साथ यदि चलाएंगे अपनी Royal Enfield Hunter 350 बाइक, तो सफर होगा सुहाना

Royal Enfield Hunter 350 Accessories - अगर आप रॉयल एनफील्ड की हंटर 350 मोटरसाइकिल के मालिक हैं तो निश्चित तौर पर आपने उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च किए होंगे लेकिन बहुत सारी एसेसरीज ऐसे होती हैं जो आपकी बाइक के लिए बहुत जरूरी होती हैं। इस लेख में हम आपको इस बाइक से संबंधित कई एसेसरीज की जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Updated: Wed, 07 Feb 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Hunter 350 Accessories: Necessary items for safety and comfort

Royal Enfield Hunter 350 Accessories: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 भले ही भारतीय बाजार में एक नई मोटरसाइकिल है, लेकिन यह सबसे लोकप्रिय बाइक में से एक बनकर उभरी है। इसे बाइक को पिछले साल लॉन्च किया गया था और यह क्लासिक 350 के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल बनकर उभरी है। इस बाइक को भारत में 3 वेरिएंट और 10 कलर विकल्प में पेश किया जाता है और इसे पावर देने के लिए 349.34 सीसी की क्षमता वाला इंजन दिया गया है, जो कि 20.2 बीएचपी की अधिकतम पावर और 27 न्यूटन मीटर का टॉर्क विकसित करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है और इस हंटर 350 बाइक का कुल वजन 181 किलोग्राम रखा गया है। इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 13 लीटर है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रॉयल एनफील्ड के J-प्लेटफार्म पर विकसित हुई यह बाइक अपने आधार और इंजन को मीटिओर 350 और क्लासिक 350 के समान हार्डवेयर साझा करती है। इसका डिजाइन नए रेट्रो रोडस्टर का है, जो कि ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन मोटरसाइकिलों की याद दिलाता है। यह बाइक सिंगल-पीस सीट, टियरड्रॉप-आकार वाले फ्यूल टैंक और हेडलैंप, टेल लैंप, टर्न सिग्नल और मिरर के लिए एक गोल आकार के साथ आता है।

Royal Enfield Hunter 350 Accessories: कीमत और खासियत

चूंकि आप रॉयल एनफील्ड की हंटर 350 के मालिक हैं, तो निश्चित तौर पर आपने उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च किए होंगे, लेकिन बहुत सारी Bike Accessories ऐसे होती हैं, जो बाइक के लिए बहुत जरूरी होती हैं। इस लेख में हम आपको इस बाइक से संबंधित कई एसेसरीज की जानकारी देने जा रहे हैं।

1. Royal Enfield KXA00139 Black Seat for Hunter 350

कई बार फैक्ट्री फिटेड सीट उतना आराम नहीं दे पाती है, जितना कि किसी बाइक को देना चाहिए। इसलिए लोग कस्टम सीट का इस्तेमाल करते हैं। इसी कड़ी में यह सिग्नेचर बेंच सीट आपकी मोटरसाइकिल में रेट्रो स्ट्रिप्ड डाउन स्टाइल का एक एलिमेंट लाती है, खासकर जब KXA00142 टेल टाइडी के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जाता है।

इसका सॉफ्ट-टच रिब्ड विनाइल और बेंच स्टाइलिंग आपके हंटर 350 को ऊंचा उठाती है और सैडल ज्यादा एर्गोनोमिक आकार बनाती है, जिसके चारों ओर सवारी के अनुभव के करीब महसूस किया जा सकता है। Seat Price: Rs 4,500.

2. Royal Enfield 1990643 Bike Cover

बाइक को धूल और पानी से बचाने के लिए अच्छी क्वालिटी वाले एक कवर की भी काफी जरूरत होती है और इसे स्थायित्व के लिए इस बाइक कवर को वॉटर रेसिस्टेंट नायलॉन से बनाया गया है।

यह उपयोग में न होने पर बाहरी परिस्थितियों से आपकी मोटरसाइकिल की सुरक्षा करता है। Bike Cover Price: Rs 1,100.

Royal Enfield Classic 350 Accessories की भी करें जांच.

3. Royal Enfield KXA00095 Silver Led Indicators

चाहे कार हो फिर बाइक हो, इन सभी गाड़ियो में इंडिकेटर जरूरी गैजेट बन गया है। आज के दौर में बिना इंडिकेटर के वाहनों को टर्न लेना काफी मुश्किल भरा होता है।

रॉयल एनफील्ड हंटर और मीटिओर के लिए डिजाइन किया गया यह यह इंडीकेटर चिकना और न्यूनतर स्टाइल के साथ आता है और सीधे रिफ्लेक्शनव के रूप में फिट होते हैं जिससे यह सुनिश्चित होता है कि सही फ्लैश दर बनी रहे। LED Indicator Price: Rs 4,750.

4. OZANGO Stylish Front Leg Guard

किसी भी मोटरसाइकिल में लेग गॉर्ड जैसे Bike Accessories का होना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह आपको दुर्घटना से बचाता है। यह लेग गॉर्ड बाइक के लुक से समझौता किए बिना सुरक्षा देता है और इसे इंस्टॉल करने में काफी आसान है।

यह बाइक को आकर्षक लुक देता है और यह अधिक मजबूत और अतिरिक्त टिकाऊपन वाला है। Leg Guard Price: Rs 2,545.

5. Rynox Drystack Motorcycle Saddle Bags

अगर आप बाइकर्स हैं और यात्रा के शौकीन हैं तो आपकी Bike में मोटरसाइकिल बैग होना बहुत जरूरी है, क्योंकि इसमें कई सामान रखने की जगह मिल जाती है।

इस बैग की स्टोरेज क्षमता 30 लीटर की है और इसमें स्टॉर्मप्रूफ रोल-टॉप टॉप लोडिंग मुख्य कम्पार्टमेंट, लोचदार चिंच के साथ 2 नेट बोतल धारक आदि है। Saddle Bags Price: Rs 4,350.

अमेजन स्टोर पर सभी Royal Enfield Hunter 350 Accessories के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।