Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब ना धूप की चिंता, ना कालेपन का डर, ये Best Sunscreen देंगी आपके लुक को और निखार

Best sunscreen for face - गर्मियों में सबसे ज्यादा परेशानी हमें हमारी स्कीन खराब होने से होती है। स्कीन का काला पड़ जाना और त्वचा जल जाना बड़ी समस्या के रुप में आता है। ऐसे में बड़ा सवाल आता है कि कौन-सी Sunscreen का इस्तेमाल गर्मियों के दौरान करना चाहिए?

By Visheshta AggarwalEdited By: Visheshta AggarwalUpdated: Mon, 01 May 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
Best Sunscreen For Face Cover Image Source: Jagran

Best sunscreen for face: कहते है धूप में निकलने से पहले अपनी त्वचा को ढक लेना बेहतर होता हैं, लेकिन त्वचा ढकने के बाद भी कालापन हो जाता है और त्वचा जल जाती है। Sunscreen lotion के इस्तेमाल त्वचा को काफी हद तक बचाया जा सकता है। ऐसे में सवाल यह भी आता है कि हमारी स्कीन के लिए कौन-सा ब्रांड और कौन-सी सनस्क्रीन बेस्ट हो सकती है? इस आर्टिकल में हम आपको Best Sunscreen के ब्रांड के बारे में बता रहे हैं, जिसके प्रयोग से आप अपनी त्वचा को सुरक्षित रख सकते हैं।

अगर आप स्किन टाइप के अनुसार Sunscreen For Oily Skin को सर्च कर रहे हैं, तो भी यह आर्टिकल आपके लिए उचित और योग्य है। इसके अलावा आपको एक ही Sunscreen Cream में ओइली और ड्राय दोनों के लिए बेहतर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Best sunscreen for face: कीमत, स्पेसिफिकेशन और ब्रांड की जानकारी

जब बात बेस्ट ब्रांड की होती है, तो फिर ध्यान उसकी कीमत पर भी जाता है। ऐसे में गर्मियों में तेज धूप और उसकी किरणों से बचने के लिए Best Skin Care Product भी आप देख सकते हैं। अमेजन पर यह क्रीम आपको 500 से भी कम कीमत पर मिल रही है। आप जिस ब्रांड की सनस्क्रीन का प्रयोग करते हैं उसे अपने अनुसार खरीद सकते हैं।

Neutrogena Sunscreen for oily and dry skin

यह सनस्क्रीन पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उत्तम है। इसमें न्यूट्रोजेना अल्ट्रा शीर ड्राई टच सनब्लॉक और एसपीएफ 50+ सनस्क्रीन की मात्रा शामिल है, जो आपकी त्वचा को जलने और खराब होने से बचा सकती है।


यहां देखें

UVA-UVB की किरणों से बचाने के लिए क्रीम में स्पेक्ट्रम SPF 50+ की मात्रा डाली गई है। Sunscreen For Oily Skin को त्वचा के विशेषज्ञ द्वारा परीक्षण भी किया गया हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त मानी गई है। Neutrogena Sunscreen Price: Rs 234

Biotique Sun Protect Moisturizer Lotion

भारत द्वारा निर्मित यह सनस्क्रीन एक लोशन के रुप में बनाई गई है। इसमें 30+ SPF आपकी त्वचा की सुरक्षा करता है। यह 100 प्रतिशत तक प्राकृतिक है। Sunscreen Lotion को हर सुबह धूप में निकलने से पहले साफ चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगा सकते हैं।


यहां देखें

यह Best Sunscreen For Face के लिए उत्तम क्रीम है। जो सभी प्रकार की त्वचा पर लगाई जा सकती है। Biotique Sunscreen Price: Rs 178

Aroma Magic Sunscreen

अरोमा कंपनी का दावा है कि इस सनस्क्रीन में कंपनी ने मुख्य रूप से व्हीटजर्म, एवोकाडो और अंगूर के बीजों के तेल का इस्तेमाल किया है। इसी के साथ अन्य कई प्राकृतिक उत्पादों का भी उपयोग इसमें किया गया है।


यहां देखें

इसी के साथ Sunscreen में SPF 20 शामिल है, जिसकी मदद से यह आपकी स्कीन को हर्बल गुणों के साथ त्वचा की अल्ट्रावायलेट चीजों से सुरक्षा प्रदान करती है। Aroma Magic Sunscreen Price: Rs 158

Minimalist Sunscreen SPF 50

सनस्क्रीन में 4 बहुत प्रभावी यूवी-फिल्टर यूविनुल टी 150, एवोबेंज़ोन, ऑक्टोक्रिलीन और टाइटेनियम डाइऑक्साइड का इस्तेमाल किया गया है। जो न केवल धूप में निकलने के बाद त्वचा की मरम्मत करता है, बल्कि त्वचा को आराम, पोषण और हाइड्रेट भी करता है।


यहां देखें

यह Best sunscreen for face हल्के मॉइस्चराइजर की तरह आसानी से त्वचा में समा जाती है। Minimalist Cream Sunscreen Price: Rs 379

Biotique Sandalwood Sunscreen

यदि आप अपनी स्कीन कोड और उसके प्रकार के अनुसार सनस्क्रीन को खोज रहे है, तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। Biotique Sunscreen ओइली स्कीन पर ज्यादा प्रभाव डालती है।

यहां देखें

यह Sunscreen Lotion चंदन, केसर, व्हीटजर्म, शहद और अर्जुन के पेड़ की छाल जैसे कई प्राकृतिक उत्पादों से मिलकर बनाई गई है। इन सभी चीजों के कारण यह त्वचा को अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाती है, साथ ही पोषण देने का काम भी करती है। Biotique Sunscreen Price: Rs 245

Best Sunscreen For Face स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें। 

FAQ- Best Sunscreen For Face पर अक्सर पूछे जानें वाले सवाल

1. किस प्रकार की Sunscreen बेहतर है?

बताएं गए लेख की मदद से आप अपने लिए Best Sunscreen चुन सकते हैं।

2. सनस्क्रीन के 3 फायदे क्या हैं?

Face Sunscreen के इस्तेमाल से आप सूरज की तेज किरणों से अपनी स्कीन को सुरक्षित रख सकते है और यह आपकी स्कीन को sunburn से भी बचाती है।

3. सनस्क्रीन आपकी त्वचा के लिए अच्छी है या खराब?

Sunscreen Cream त्वचा के लिए एक उपयोगी क्रीम है, जो सूरज से निकलने वाली भयानक किरणों से रक्षा करती है।

4. किस प्रकार की Sunscreen Lotion सबसे अच्छा है?

सनस्क्रीन में 30+ SPF होना जरुरी है, जो आपकी स्कीन के लिए बेहतर है।

डिस्क्लेमर : यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By: Visheshta Aggarwal