Move to Jagran APP

पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत मामले में एक्शन, थानाध्यक्ष समेत 4 निलंबित; 400 से अधिक अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

बिहार में अररिया जिले के ताराबाड़ी थाने में पुलिस हिरासत में जीजा और नाबालिग साली की आत्महत्या के बाद शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन हुआ। अब इस मामले में पुलिस की ओर से केस दर्ज करते हुए 400 से 500 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। इसके अलावा 30 लोगों को चिह्नित करते हुए 19 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

By Mahendra Gupta Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 19 May 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस हिरासत में जीजा-साली मौत मामले में थानाध्यक्ष समेत चार निलंबित। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अररिया। अररिया के ताराबाड़ी थाने में पुलिस हिरासत में जीजा और नाबालिग साली की आत्महत्या के बाद शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन मामले में पुलिस की ओर से केस दर्ज करते हुए 400 से 500 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। इनमें 30 लोगों को चिह्नित करते हुए 19 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य अभियुक्तों की पहचान की जा रही है।

प्रथमद़ृष्टया मामले में लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष रवि कुमार, ओडी पदाधिकारी देव नारायण पंडित एवं पहरेदारी पर प्रतिनियुक्त दो चौकीदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

प्रेम-प्रसंग का हो सकता है मामला

एसपी कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह मामला प्रेम संबंध से संबंधित है। प्रतीत होता है कि पुलिस अभिरक्षा में रखे गए अपहरण के आरोपित मिट्टू सिंह (21) एवं नाबालिग अपहृता ने क्रमश: पुलिस हाजत एवं सिरिस्ता में फांसी लगा ली। यह घटनाक्रम थाना हाजत एवं सिरिस्ता में लगे सीसीटीवी में रिकार्ड एवं संरक्षित है।

घटना को लेकर आक्रोशित लोगों द्वारा ताराबाड़ी थाना पर पथराव एवं अवैध अग्नेयाशास्त्र से दर्जनों राउंड फायरिंग की गई। थाना परिसर में फूस से बने आगंतुक कक्ष में आग लगा दी गई। तीन से चार सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया।

घटनास्थल से पांच खोखा बरामद किया गया है। आक्रोशित भीड़ को हटाने के लिए पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ बल प्रयोग किया गया एवं पांच राउंड फायरिंग भी की गई।

अररिया एसपी ने क्या कहा?

अररिया एसपी अमित रंजन ने बताया कि ताराबाड़ी थाना में हुए हिंसक प्रदर्शन मामले में 400 से 500 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। 30 लोगों को चिह्नित किया गया है, जबकि 19 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही को लेकर थानाध्यक्ष समेत ओडी आफिसर और दो चौकीदार को निलंबित किया गया है। शव की जांच एफएसएल भागलपुर की टीम द्वारा कराए जाने के बाद सदर अस्पताल में न्यायिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम कराई गई।

अमित रंजन ने आगे बताया कि इस संदर्भ में ताराबाड़ी थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: अररिया में पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत, मचा बवाल; 1000 से अधिक लोगों ने थाने को घेरा

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव पर भड़के सम्राट चौधरी, भाई-भतीजावाद का लगाया आरोप; तेजस्वी पर कही ये बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।