Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: गजब हो गया बिहार में... न रोड, न नदी; 3 करोड़ खर्च कर खेत में बना डाला पुल

Bihar Bridge News बिहार के अररिया में एक अनोखा पुल वायरल हो रहा है जो कि किसी बिना एप्रोच के बना है। आप देखेंगे कि यह पुल एक खेत में बना है जहां कि बिल्कुल भी पानी नहीं है। इस पुल की लंबाई महज 40 मीटर है और इसपर करीब 3 करोड़ रुपये भी खर्च कर दिए गए। अब बिहार सरकार के अधिकारियों पर सवाल भी उठ रहे हैं।

By Prashant Prashar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
बिहार के अररिया में बिना एप्रोच के बना पुल (जागरण)

जागरण संवाददाता, अररिया। Araria Bridge News: बिहार के अररिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यानी कि इसे आप बिहार सरकार की लापरवाही का सबसे बड़ा उदाहरण कह सकते हैं। दरअसल, जिले के रानीगंज प्रखंड में एक पुल को ऐसे जगह बनाया गया है जहां न सड़क है न नदी। बस 40 मीटर का पुल बनाकर छोड़ दिया गया है। अब यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

एप्रोच नहीं बनने से पुल हो गया बेकार, 3 करोड़ रुपये भी हुए खर्च

बताया जा रहा है कि करीब 40 मीटर लंबा यह पुल बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बनाया गया है। लेकिन एप्रोच नहीं बनने से पुल के मायने ही खत्म हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह करीब तीन करोड़ की लागत से तैयार हुआ है।

पुल को खेत में बनाकर छोड़ दिया गया

अब यह बिना एप्रोच के पुल चर्चा का विषय बना हुआ है। पुल को खेतों के बीच में बनाकर छोड़ दिया गया है। मामला सामने आने के बाद डीएन इनायत खान ने इसके जांच के आदेश दिए हैं।

पुल बनने के बाद एप्रोच का नहीं बनना विभाग की लापरवाही

इधर ग्रामीणों का कहना है कि यहां से दुलारदेई नदी बहती है। जिसमें कभी कभी खासकर बारिश के मौसम में पानी आ जाता है। पुल बनने के बाद अब तक एप्रोच का नहीं बनना संवेदक के साथ-साथ विभाग की भी लापरवाही है।

जब पुल तैयार हो गया था तो विभाग को जल्द से जल्द एप्रोच बनाने के लिए भी संवेदक पर दवाब डालना चाहिए था। जो नहीं किया गया। पुल बनाने का उद्देश्य लोगों को सहूलियत पहुंचाना था, लेकिन स्थिति जस की तस है।

Patna News: बिहटा-औरंगाबाद के बीच बिछेगी रेल लाइन, भूमि अधिग्रहण को लेकर नई जानकारी आई सामने

Sheohar News: सीतामढ़ी-शिवहर में रेल पुल निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, लोगों में उत्साह, वर्ष 2006-2007 में मिली थी स्वीकृति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर