Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Araria News: 1329 लीटर विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बंगाल के रास्ते ऐसे कर रहा था खेला; पुलिस ने धर दबोचा

Araria News अररिया गलगलिया हाइवे 327 ई पर बंगाल से अररिया की ओर आ रहे ट्रक पर भारी मात्रा में लोड विदेशी शराब को जोकीहाट पुलिस ने बुधवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर हाईस्कूल चौक से बरामद करने में सफलता पाई है। पुलिस को देखकर ट्रक पर सवार तस्कर भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने दोनों को दबोच लिया।

By Prashant Prashar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
अररिया में दो शराब तस्कर गिरफ्तार (जागरण)

संवाद सूत्र, जोकीहाट (अररिया)। Araria News: अररिया गलगलिया हाइवे 327 ई पर बंगाल से अररिया की ओर आ रहे ट्रक पर भारी मात्रा में लोड विदेशी शराब को जोकीहाट पुलिस ने बुधवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर हाईस्कूल चौक से बरामद करने में सफलता पाई है। पुलिस को देखकर ट्रक पर सवार तस्कर भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने दोनों को दबोच लिया।

थानाध्यक्ष राजीव कुमार झा ने बताया कि ट्रक से बरामद शराब अलग-अलग ब्रांडों के हैं। गिरफ्तार तस्करों में रियाजुल हक पिता सुबियल हुसैन जिला बोगाईगांव थाना विद्यापुर ग्राम दुर्गामाड़ी व अकीनुर अली पिता मनोवर हुसैन, ग्राम भीजापारा, थाना व जिला धुबरी दोनों राज्य असम का रहने वाला है। जब्त शराब 143 कार्टन में 3785 बोतलों में कुल 1329 लीटर है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि इनपुट मिला था कि एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब लोड कर तस्कर अररिया की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही जोकीहाट पुलिस के अधिकारियों व जवानों को भट्ठा चौक के निकट वाहन तलाशी के लिए तैनात कर दिया गया। ज्यों ही चिन्हित ट्रक संख्या- यूपी 14 ईटी 3112 भट्ठा चौक पहुंची पुलिस को देखते ही ट्रक पर सवार तस्कर भागने लगा। पुलिस अधिकारियों व जवानों ने खदेड़ कर उक्त दोनों तस्करों को पकड़ लिया।

सब इंस्पेक्टर गुलशन कुमार ने बताया कि ट्रक में शराब का कार्टन तिरपाल से ढककर रखा था। ताकि किसी की नजर न पड़े। ट्रक की तलाशी ली तो उसमें शराब था। जब्त विदेशी शराब मैकडावल ब्रांड के अलग-अलग बैच का था। आवश्यक पूछताछ के बाद दोनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया गया। इनके पास से दो मोबाइल भी जब्त किया गया है।

वहीं मामले में जोकीहाट थाना में केस दर्ज किया गया है। दोनों तस्करों ने पुलिस को शराब आपूर्तिकर्ता व डिलीवरी देने वाले लोगों का नाम बताया है। शराब बरामद करने वाले पुलिस अधिकारी गुलशन कुमार, शैलेंद्र कुमार, आकाश कुमार, पंकज कुमार, बीके महतो, विमलेश पांडेय सहित जवान मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: पगड़ी उतारने के बाद सम्राट चौधरी ने पटना में दे दिया बड़ा संदेश, CM नीतीश का भी ले लिया नाम

Bihar Politics: बिहार को विशेष दर्जा देने को लेकर बड़ा अपडेट, दिल्ली से लौटते ही संजय झा ने दी नई जानकारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें