Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्यामसुंदर धाम शिवमंदिर में पहली सोमवारी पर श्रद्धालुओं के बीच होगा खिचड़ी प्रसाद का वितरण

श्रद्धालुओं के लिए पेयजल व शरबत की रहेगी व्यवस्था पहली सोमवारी पर सुबह पांच बजे से शुरू होग

By JagranEdited By: Updated: Wed, 13 Jul 2022 12:29 AM (IST)
Hero Image
श्यामसुंदर धाम शिवमंदिर में पहली सोमवारी पर श्रद्धालुओं के बीच होगा खिचड़ी प्रसाद का वितरण

श्रद्धालुओं के लिए पेयजल व शरबत की रहेगी व्यवस्था

पहली सोमवारी पर सुबह पांच बजे से शुरू होगा जलाभिषेक

फोटो नंबर 12 एआरआर 05

जागरण संवाददाता, अररिया: सावन को लेकर माहौल अभी से भक्तिमय बन गया है। श्रद्धालुओं द्वारा बाबा भोले के दरबार को सजाया जा रहा है। इस बार सावन को लेकर श्यामसुंदर धाम शिवमंदिर में श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। सावन को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में काफी उत्साह है।

सावन 14 जुलाई से शुरू हो रहा है। 18 जुलाई को होने वाली पहली सोमवारी के दिन श्यामसुंदर नाथ महादेव के दरबार में आने वाले सभी शिवभक्तों व कांवरियों के लिए विशेष रूप से खिचड़ी महाप्रसाद की व्यवस्था की गई है। जो भी भक्त बाबा के दरबार में आएगे उनको खिचड़ी का प्रसाद दिया जाएगा।

रानीगंज प्रखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत छतियोना वार्ड नंबर 10 स्थित श्री श्यामसुंदर धाम (शिवमंदिर) में पहली सोमवारी को लेकर ग्रामीणों ने बैठक कर यह निर्णय लिया है।

अध्यक्षता श्यामसुंदर धाम (शिवमंदिर) के मुख्य व्यवस्थापक सह वरीय अधिवक्ता विनोद प्रसाद ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी सावन की पहली सोमवारी को सुबह पांच बजे से शिवभक्तों व कांवरियों द्वारा बाबा श्यामसुंदर नाथ महादेव के पवित्र नर्मदेश्वर शिवलिग पर जलाभिषेक किया जाएगा। मंदिर को सजाया जा रहा है। पहली पूजा को लेकर गांव में काफी उत्साह है।

इससे पूर्व नियत समय पर 4 बजे मंदिर के पुरोहित द्वारा बाबा का पूजा अर्चना कर विधिवत आरती कार्यक्रम को सम्पन्न करा लिया जाएगा। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जलाभिषेक करने आने वाले सभी शिवभक्तों व कांवरियों को मन्दिर परिसर में भोजन की भी व्यवस्था की गई है। इसमे खिचड़ी महाप्रसाद की विशेष रूप से व्यवस्था रहेगी। श्रद्धालुओं के लिए चिलचिलाती धूप को देखते हुए पेयजल के अलावा शरबत की भी व्यवस्था की गई है।

बैठक में श्यामसुंदर धाम (शिवमंदिर) के मुख्य व्यवस्थापक सह वरीय अधिवक्ता विनोद प्रसाद के अलावा विकास प्रकाश, विनीत प्रकाश, विवेक प्रकाश, कारे लाल मंडल, देवन मंडल, भोला मंडल, लक्ष्मी मंडल, सदानंद मंडल, कारे मंडल, गोपाल मंडल, संतोष मंडल, दिलीप मंडल, अरुण मंडल, टुनटुन मंडल, रंजीत मंडल, शिवानंद मंडल, कुलानंद मंडल, युगेश्वर मंडल, किशोर मंडल, सुरेश मंडल, रूपेश मंडल व उमेश मंडल आदि मौजूद रहे।