Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jogbani Siliguri Express: जोगबनी-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस 31 अक्टूबर तक निरस्त, त्योहार के मौसम में यात्रियों के लिए झटका

Bihar Train News पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने जोगबनी से सिलीगुड़ी के बीच परिचालित हो रही 15723 /15724 एक्सप्रेस ट्रेन को एक अगस्त से 31 अक्टूबर तक लगातार तीन महीने के लिए कटिहार मुकरिया रेल खंड में टीआरएस कार्य के लिए ट्रैफिक ब्लाक लिए जाने के कारण निरस्त कर दिया है। पहले भी यह ट्रेन तकनीकी कारणों से बराबर रद्द होती रही है। जिसको लेकर रेल यात्रियों में आक्रोश है।

By Prashant Prashar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
जोगबनी-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस फिर हुई रद्द (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया)। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने जोगबनी से सिलीगुड़ी के बीच परिचालित हो रही 15723 /15724 एक्सप्रेस ट्रेन को एक अगस्त से 31 अक्टूबर तक लगातार तीन महीने के लिए कटिहार मुकरिया रेल खंड में टीआरएस कार्य के लिए ट्रैफिक ब्लाक लिए जाने के कारण निरस्त कर दिया है।

ट्रेन तकनीकी कारणों से बराबर रद्द होती रही

पहले भी यह ट्रेन तकनीकी कारणों से बराबर रद्द होती रही है। जिसको लेकर रेल यात्रियों में आक्रोश है। बिहार डेली पैसेंजर्स एसोसिएशन की केंद्रीय समिति के सदस्य बछराज राखेचा ने कहा है कि ऐसा लगता है कि सोची समझी साजिश के तहत इस ट्रेन को बार-बार रद किया जा रहा है।

त्योहार के मौसम में ट्रेन के रद्द होने से बढ़ सकती है यात्री की परेशानी

आने वाले समय में जब दुर्गा पूजा, दिवाली, छठ आदि महापर्व को लेकर रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाती है तो वैसे में सिलीगुड़ी की ओर जाने के लिए इस एकमात्र महत्वपूर्ण ट्रेन को लगातार तीन महीने के लिए त्योहारों के मौसम में रद्द किया जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

रेलवे की मंशा पर सवाल

वही इंडो नेपाल आर्गेनाइजेशन आफ रेल यूजर्स के सदस्य विनोद सरावगी का कहना है कि कटिहार- मुकरिया रेलखंड से होकर कई ट्रेने चलती है, जिन्हें वाया कुमेदपुर-लाभा होकर चलाया जाएगा तो फिर ऐसे में इस ट्रेन को भी डायवर्ट कर वाया कुमेदपुर -मुकरिया से आगे पूर्व मार्ग बारसोई किशनगंज -ठाकुरगंज होते हुए सिलीगुड़ी तक चलाए जाने में रेलवे को क्या समस्या है यह समझ से परे है।

रेलवे कम्यूटर्स फोरम के सदस्य राकेश रौशन का आया बयान

रेलवे कम्यूटर्स फोरम के सदस्य राकेश रौशन का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है की बस संचालकों के दबाव में उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए रेलवे इस ट्रेन के साथ सौतेला रवैया अपना रही है। रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष मांगीलाल गोलछा एवं सचिव इं आयुष अग्रवाल का कहना है कि बार-बार इस ट्रेन को निरस्त किए जाने से रेल उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी को लेकर शीघ्र ही संघर्ष समिति आंदोलन की रूपरेखा बना रही है।

ये भी पढ़ें

Patna News: बिहटा-औरंगाबाद के बीच बिछेगी रेल लाइन, भूमि अधिग्रहण को लेकर नई जानकारी आई सामने

Sheohar News: सीतामढ़ी-शिवहर में रेल पुल निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, लोगों में उत्साह, वर्ष 2006-2007 में मिली थी स्वीकृति