Move to Jagran APP

बिहार: खाते से 1 करोड़ से अधिक लेनदेन-पुलिस के उड़े होश,बैंक पहुंचे युवक को धर दबोचा; मामला जान चौंक जाएंगे आप

Bihar Crime news अररिया जिले के फारबिसगंज में आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा में फ्रिज खाते से पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने पहुंचे युवक को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि आइसीआइसीआइ बैंक के शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने सूचना दी थी कि फ्रीज खाते से चेक के जरिये पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने एक व्यक्ति आया है।

By Anil Kumar TripathiEdited By: Monu Kumar JhaPublished: Sat, 30 Sep 2023 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 30 Sep 2023 01:25 PM (IST)
बिहार में खाते से 1 करोड़ से अधिक के लेनदेन के बाद रुपये निकालने बैंक पहुंचा युवक गिरफ्तार। फोटो जागरण

संवाद सूत्र, (अररिया) Bihar Crime News: फारबिसगंज मेंआइसीआइसीआइ बैंक (ICICI Bank) की शाखा में फ्रिज खाते से पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने पहुंचे युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवक रामचंद्र कुमार सुपौल जिले के प्रतापगंज थाने के गोविंदपुर का रहने वाला है।

खाते में 26 सितंबर को एक करोड़ 25 लाख रुपये जमा किए गए थे। उसी दिन करीब एक करोड़ नौ लाख 38 हजार रुपये की निकासी (Bank Fraud) कर ली गई थी। बैंक खाता में एक साथ इतनी बड़ी राशि जमा-निकासी के बाद खाते को फ्रीज कर दिया गया था।

पुलिस को नहीं मिला संतोषजनक जवाब, अब गिरफ्तार

पुलिस (Bihar Police) ने बताया कि आइसीआइसीआइ बैंक (ICICI Bank) के शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने सूचना दी थी कि फ्रिज खाते से चेक के जरिये पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने युवक आया है। पूछताछ में युवक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

यह भी पढ़ें: सर्वेश दास हात्यकांड: दिल्ली से आरोपित करण राम गिरफ्तार, कई अपराधों को दे चुका अंजाम; बिहार लाने की कोशिश

मामला संदिग्ध देख पुलिस (Bihar Police) ने उसे गिरफ्तार कर लिया। युवक ने अपना नाम रामंचद्र बताया। फ्रीज किया गया खाता उसी का है। पूछताछ में रामचंद्र ने बताया कि उसके घर के पास ही सुपौल के राघोपुर निवासी टिंकू कुमार झा रहता है।

गिरोह में 4 लोग शामिल

टिंकू ने उसका चालू खाता खुलवाकर, एटीएम, पिन बैंकिंग पासवर्ड, आधार, पैन नंबर आदि ले लिया। इसके बदले में उसे एक लाख रुपये देने का लालच दिया। टिंकू के कहने पर ही वह बैंक (Bank Fraud) में चेक लेकर खाता से रुपये ट्रांसफर कराने आया था। गिरफ्तार युवक ने टिंकू के अलावा तीन अन्य युवक मधेपुरा निवासी आशीष कुमार, अररिया के नरपतगंज निवासी प्रवेश यादव और निर्मल कुमार के भी गिरोह में शामिल होने की बात कही है।

फारबिसगंज थानाध्यक्ष (Bihar Police) आफताब अहमद का कहना है कि बैंक खाते में जमा रुपये के स्रोत की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही बताया जा सकता है कि खाते में रुपये कहां से आए हैं।

यह भी पढ़ें: Patna: घर से नाराज होकर निकली नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 6 दोस्‍त दरिंदगी के बाद खेत में छोड़कर भागे; 3 अरेस्‍ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.