Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गुड़िया से तो मैं ही शादी करूंगा', एकतरफा प्यार में पागल सनकी आशिक की हैवानियत; पहले गला घोटकर की हत्या फिर...

बिहार के अररिया में एकतरफा प्यार में पागल प्रेमी ने 18 साल की एक युवती की दुपट्टे से गला घोंटकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। युवती की हत्या के बाद आरोपी ने उसके शव को घर से कुछ ही दूरी पर एक पेड़ में लटका दिया। मृतका के परिजनों ने बताया कि आरोपी युवक उनकी बेटी से जबरन शादी करना चाहता था।

By Anil Kumar Tripathi Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 17 May 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
मामले की जांच में जुटी अररिया पुलिस। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, भरगामा (अररिया)। शुक्रवार सुबह बिहार के अररिया में भरगामा थाना क्षेत्र के मनुल्लाहपट्टी पंचायत के संजय पासवान की 18 वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी की दुपट्टे से गला घोंटकर निर्ममता से हत्या कर दी गई। गुड़िया की हत्या के बाद आरोपियों ने उसके शव को घर से कुछ ही दूरी पर एक पेड़ में लटका दिया।

परिजनों के मुताबिक, गुड़िया की शादी रानीगंज थाना क्षेत्र के हांसा पंचायत के एक युवक के साथ दस जून को शादी होने वाली थी। शादी का कार्ड भी छप चुका था। गुड़िया का हत्यारा उससे प्यार करता था और जबरन शादी करना चाहता था।

घटना की जानकारी मिलते ही भरगामा थानाध्यक्ष मनीष कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

स्वजनों के मुताबिक, गुड़िया कुमारी लगभग चार बजे घर से बाहर टहलने के लिए निकली थी। इसी दौरान, पहले से घात लगाए पड़ोसी किशन कुमार ने गुड़िया के मुंह में कपड़ा ठूंसकर अपहरण कर लिया।

अपहरण करने के बाद गुड़िया कुमारी को दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद हत्यारा ने शव को घर से कुछ ही दूरी पर एक पेड़ के टहनी में लटका दिया।

फलदान के दिन दी थी धमकी

स्वजनों ने बताया कि एक महीने पहले गुड़िया की शादी को लेकर फलदान करने के लिए स्वजनों सहित गांव के लोग हांसा गए थे।

फलदान के रात ही गुड़िया के पड़ोसी रामदेव पासवान का पुत्र किशन पासवान आठ दस की संख्या में अज्ञात अपराधी को लेकर लड़का पक्ष के घर हांसा पहुंचकर तीन चार राउंड फायरिंग कर लड़का पक्ष को धमकी देते हुए कहा कि गुड़िया से तो मैं ही शादी करूंगा।

ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस के हवाले किया था

इस बात पर लड़का पक्ष आग बबूला हो गए और ग्रामीणों के सहयोग से किशन को खदेड़कर पकड़ लिया। इसके बाद उसका हाथ पैर बांधकर रानीगंज थाना पुलिस को बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया।

मामले की जानकारी जब किशन के परिवार को मिली तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ रानीगंज थाना पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद बांड बनाकर किशन को रानीगंज थाना पुलिस से मुक्त करवाया।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष?

भरगामा थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टतया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गुड़िया कुमारी की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की गई है। हत्या के बाद हत्यारे ने गुड़िया के शव को घर के बगल एक पेड़ से लटका दिया होगा।

गुड़िया की हत्या किसने और क्यों की? यह तो गहन जांच-पड़ताल और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उजागर होगा।

एकतरफा प्यार में पागल था आरोपी

फिलहाल, गुड़िया के परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी किशन गुड़िया से एक तरफा प्यार करता था। किशन व उसका परिवार गुड़िया से जबरन शादी करना चाहता था। इसके चलते गुड़िया और किशन के परिवार के बीच दुश्मनी भी हो गई थी। इसी बात को लेकर गुड़िया और किशन के परिवार के बीच झगड़े भी होता रहते थे।

फिलहाल, गुड़िया और किशन के बीच प्रेम प्रसंग था या किशन एकतरफा प्यार करता था? गुड़िया की हत्या किसने की क्यों की हत्यारा कौन है? इस तरह के कई सवाल के जवाब को लेकर पुलिस तहकीकात कर रही है।

यह भी पढ़ें: How To Control High BP: सही तरीके से बीपी नापना बेहद जरूरी, रोजाना 45 मिनट करें मॉर्निंग वॉक

Patna Metro: पटना मेट्रो निर्माण में आई सबसे बड़ी बाधा, फिर अधिकारियों को हुआ गलती का एहसास; उठाया ये कदम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें