Move to Jagran APP

Bihar News: खुशखबरी! जोगबनी से सिलीगुड़ी के लिए शुरू हुई सीधी ट्रेन सेवा, PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया उद्घाटन

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ ही जोगबनी को भी तीन नई ट्रेनों की सौगात दी है और इन ट्रेनों के परिचालन के साथ ही सीमांचल के लोगों को मिथिलांचल और कोसी से जोड़ने की चीर प्रतीक्षित मांग पूरी हो गई। बता दें कि शनिवार को अररिया को तीन ट्रेनों की सौगात दी।

By Prashant Prashar Edited By: Shoyeb AhmedPublished: Sat, 02 Mar 2024 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 10:15 PM (IST)
जोगबनी से सिलीगुड़ी के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू हुई (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, जोगबनी (अररिया)। PM Modi Inaugurated Train From Jogbani To Siliguri: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ ही जोगबनी को भी तीन नई ट्रेनों की सौगात दी।

इन ट्रेनों के परिचालन के साथ ही सीमांचल के लोगों को मिथिलांचल और कोसी से जोड़ने की चीर प्रतीक्षित मांग पूरी हो गई। शनिवार को विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय से किया। इसी के माध्यम से अररिया को तीन ट्रेनों की सौगात मिली हैं।

तीन ट्रेनों का किया शुभारंभ

पीएम मोदी ने बेगूसराय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अररिया को दिए तीन ट्रेनों का शुभारंभ किया, ये तीन ट्रेनें जोगबनी से दानापुर, जोगबनी से सहरसा व जोगबनी से सिलीगुड़ी (बंगाल) का परिचालन शुरू हो गया।

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर जोगबनी रेलवे स्टेशन से सिलीगुड़ी के लिए ट्रेन को रवाना किया। नई ट्रेन के परिचालन हेतु उद्घाटन समारोह जोगबनी स्टेशन पर आयोजित की गई। इस मौके पर सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि अररिया के लोगों को पटना जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने प्रधानमंत्री से अररिया में अतिरिक्त ट्रेनों के परिचालन के लिए आग्रह किया था। उनके इस आग्रह को प्रधानमंत्री व रेलमंत्री ने संज्ञान में लेते हुए अररिया को तीन नई ट्रेनों की सौगात दी है। जिसके साथ ही लोगों की सीमांचल से मिथिलांचल और कोसी को जोड़ने की मांग पूरी हो गई।

ये भी पढ़ें- 'बिहार को लूटने का सपना देखने वालों...', लालू-तेजस्वी पर प्रधानमंत्री मोदी के तीखे तंज

जोगबानी से रक्सौल के लिए चलाई जाएंगी ट्रेन

वही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जोगबनी से रक्सौल के लिए ट्रेन चलाई जाएगी। कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात सांसद प्रदीप सिंह व अन्य जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर जोगबनी से सिलीगुड़ी जानेवाली ट्रेन को रवाना किया।

ये लोग रहे उपस्थित

इस मौके पर सिकटी विधायक विजय कुमार मंडल, नरपतगंज के पूर्व विधायक देवंती यादव, जोगबनी फारबिसगंज की मुख्य पार्षद रानी देवी व वीणा देवी, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य नारायण झा, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष रोहित यादव, डीआरएम सुरेंद्र कुमार, सीनियर डीसीएम धीरज कलिता, आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह, एसएसबी कमांडेंट सुरेंद्र विक्रम, सीजीएस अक्षय सिंह, राजनंदन यादव, कुंदन पोद्दार, मनोज झा, नागेश्वर यादव सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही।

ये भी पढ़ें- करीब 5 लाख किसानों के लिए मुफ्त बिजली को नीतीश कुमार की हरी झंडी, 12 हजार करोड़ की इन योजनाओं का भी शिलान्यास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.