Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Araria Bihar News : बड़ी मन्नत से हुई थी जिस पुत्ररत्न की प्राप्ति, उसने छठ पूजा के बाद मां को मार डाला

Araria Bihar News बिहार के अररिया जिले में एक पुत्र ने अपनी पत्नी और बहन के बीच हो रहे झगड़े में सुलह कराने पहुंची मां की हत्या कर दी। आरोपी पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पिता के मुताबिक वो उनका इकलौता पुत्र था।

By Jagran NewsEdited By: Shivam BajpaiUpdated: Mon, 31 Oct 2022 05:13 PM (IST)
Hero Image
मां की हत्या के आरोपित पुत्र (बीच में) को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया): फारबिसगंज की ढोलबज्जा पंचायत में सोमवार को छठ पूजा संपन्न होते ही एक कलयुगी बेटे ने लकड़ी से प्रहार कर अपनी वृद्ध मां की हत्या कर दी। मां का कसूर सिर्फ इतना था कि वह बहू-बेटी की लड़ाई को देखकर सुलह कराने गई थी। घटना के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। मृत महिला शमली देवी उम्र 65 वर्ष पति विद्यानंद पासवान नव टोला वार्ड संख्या 12 ढोलबज्जा पंचायत की निवासी है।

हत्याकांड के बाद आरोपी इकलौते पुत्र नीरज पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के संदर्भ में मृत महिला के पति विद्यानंद पासवान ने बताया कि नीरज उसका इकलौता पुत्र है। तीन पुत्री के बाद बड़ी ही मन्नत मांगने के बाद उसे एक पुत्र नीरज के रूप में प्राप्त हुआ था। बताया कि उसका पुत्र मजदूरी का काम करता है उसने दो विवाह किया है। घटना के दिन छठ पूजा संपन्न होने के बाद उसके घर में उसके पुत्र की दूसरी पत्नी का पिता आया था। इसी बीच उसके पुत्र दूसरी बहू एवं ससुर के बीच लड़ाई-झगड़ा होने लगा। घटना के दौरान उसकी पत्नी शमली देवी भी घर में मौजूद थी।

आरोपी है शराब का लती 

पुत्र, बहू और उसके ससुर की लड़ाई झगड़ा को देखकर वह बीच बचाव करने और समझाने गई। इसी दौरान ही बताया जाता है कि उसके पुत्र ने मां के गर्दन पर लकड़ी से प्रहार कर दिया। जिससे उसकी पत्नी की घटनास्थल पर मौत हो गई। बताया जाता है कि हत्या का आरोपित पुत्र शराब पीकर अक्सर घर में झगड़ा-झंझट भी करता रहता था। इधर घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष एनके यादवेंदु, दारोगा नरेंद्र सिंह ने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

  • बहू बेटे की लड़ाई को सुलह कराने गई वृद्ध महिला की बेटे ने कर दी हत्या
  • फारबिसगंज के ढोलबज्जा पंचायत में हुई घटना महिला के गर्दन पर लकड़ी से बेटे ने किया प्रहार
  • सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित बेटे को किया गिरफ्तार

पुत्र ने की हत्या

मामले में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि आपसी विवाद के दौरान पुत्र के द्वारा ही अपनी मां की लकड़ी से गर्दन पर प्रहार कर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। प्रथम दृष्टि में पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। महिला को शव के कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया गया है। पुलिस मामले की गहनता से विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है।