Move to Jagran APP

Araria News: DMCH में मेडिकल की छात्रा ने जीता मुख्य पार्षद का चुनाव, 21 की उम्र में दिग्गजों को दी मात

अररिया के नरपतगंज नगर पंचायत क्षेत्र में मुख्य पार्षद का चुनाव जीतकर 21 साल की सन्नू कुमारी चर्चा का विषय बनी हुई है। सन्नू मेडिकल की पढ़ाई कर रही है और दरभंगा मेडिकल कालेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है। सन्नू ने अपनी जीत का श्रेय जनता को दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Fri, 30 Dec 2022 03:06 PM (IST)
Hero Image
DMCH में मेडिकल की छात्रा ने जीता मुख्य पार्षद का चुनाव, 21 की उम्र में दिग्गजों को दी मात

फुलकाहा, (अररिया), संवाद सूत्र। बिहार के अररिया जिला स्थित नरपतगंज नगर पंचायत के मधुरा उत्तर निवासी सन्नू कुमारी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के नतीजे घोषित होने के बाद चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, 21 साल की मेडिकल छात्रा सन्नू ने मुख्य पार्षद पद पर चुनाव जीता है। वह फिलहाल दरभंगा मेडिकल कालेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है। सन्नू के पिता इंद्रानंद पासवान एक शिक्षक हैं और मां आंगनबाड़ी सेविका है। सन्नू कुमारी को मुख्य पार्षद के लिए कुल 5493 मत प्राप्त हुआ है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी सीमा कुमारी को हराया है। सीमा को 3500 मत प्राप्त हुए। वहीं, तीसरे स्थान पर पूर्व सांसद की पत्नी नीलम देवी रही। नीलम देवी को सिर्फ 1206 वोट मिले हैं।

नरपतगंज की जनता को दिया जीत का श्रेय

नरपतगंज नगर पंचायत का सीट एससी महिला को आरक्षित होने के बाद सन्नू ने मुख्य पार्षद के पद पर अपने भाग्य अजमाने का फैसला किया और जीत का जज्बा लेकर चुनावी मैदान में कूद पड़ी। सन्नू ने अपनी जीत का क्षेत्र जनता को देते हुए कहा कि यह अकेले मेरी जीत नहीं है। बल्कि नरपतगंज नगर पंचायत के सभी जनता की जीत है। मीडिया को सन्नू ने बताया कि क्षेत्र में स्वास्थ्य शिक्षा सहित नगर पंचायत पहली बार बनने के कारण कई समस्याओं से जूझ रहा हैं। जिसमें हर वर्गों के साथ मिलकर हर क्षेत्र में विकास करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।

समस्याओं के हल के लिए युवा पीढ़ी की उर्जा और जोश की जरूरत

सन्नू कुमारी ने बताया कि देश के सामने मौजूद गंभीर समस्याओं के हल के लिए भी युवा पीढ़ी की उर्जा और जोश की जरूरत है। युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ होती है। युवा देश और समाज को नए शिखर पर ले जाते हैं। युवा देश का वर्तमान हैं, तो भूतकाल और भविष्य के सेतु भी हैं। युवा गहन ऊर्जा और उच्च महत्वाकांक्षाओं से भरे हुए होते हैं। उनकी आंखों में भविष्य के इंद्रधनुषी स्वप्न होते हैं। समाज को बेहतर बनाने और राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान युवाओं का ही होता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।